Pakistan On Muslim League Ban: भारत के केंद्र सरकार ने मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर को कड़े आतंकवाद रोधी कानून के तहत प्रतिबंधित संगठन घोषित कर दिया है. केंद्र सरकार की ओर से बैन किए गए इस संगठन के नेता मसर्रत आलम भट को भारत विरोधी और पाकिस्तान के समर्थन में एजेंडा चलाने के लिए जाना जाता है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि देश में आतंक का राज कायम करने के इरादे से जम्मू-कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी और अलगाववादी गतिविधियों में संगठन की संलिप्तता के मद्देनजर ये बैन लगाया गया है.


भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान ने प्रतिक्रिया दी है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस रिलीज जारी कर भारत फैसले पर आपत्ति जताई है और निंदा की है. उन्होंने प्रेस रिलीज के माध्यम से कहा कि भारत ने गलत तरीके से मसर्रत आलम भट की पार्टी को अगले 5 साल के लिए बैन कर दिया. उनके साथ भारत काफी अत्याचार कर रहा है. वो पिछले कई सालों से जेल में बंद है और 20 साल से ज्यादा वक्त तक जेल में रहना पड़ेगा.






पाकिस्तान ने बताया संयुक्त राष्ट्र चार्टर का उल्लंघन
पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर (मसर्रत आलम गुट) MLJK-MA को गैरकानूनी गतिविधियां के तहत बैन कर दिया है. ये कश्मीर की 5वीं पार्टी है, जिसे भारत सरकार ने बैन किया है. इससे पहले उन्होंने  जम्मू और कश्मीर लिबरेशन फ्रंट, जमात-ए-इस्लामी जम्मू और कश्मीर, दुख्तरान-ए-मिल्लत और जम्मू कश्मीर डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी को बैन कर चुका है.


पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि भारत ऐसी पार्टियों के प्रमुखों को लंबे समय तक हिरासत में रखे हुए हैं और उनकी संपत्ति को जब्त कर चुका है. इस साल की शुरुआत में भारत सरकार ने श्रीनगर में ऑल पार्टीज हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के कार्यालय को भी सील कर दिया था. पाकिस्तान ने कहा कि भारत ऐसी कार्रवाइयां करके संयुक्त राष्ट्र चार्टर के मूलभूत सिद्धांतों का स्पष्ट उल्लंघन कर रही है.


ये भी पढ़ें:Pakistan on Hafiz Saeed: भारत ने मांगा हाफिज सईद तो बौखलाया आतंकियों का पनाहगार पाकिस्‍तान, कश्मीर पर उगला जहर