Pakistan on Hafiz Saeed Extradition: भारत ने पाकिस्तान से कहा कि वो आतंकवादी हाफिज सईद को भारत को सौंपे. विभिन्न आतंकी वारदातों में शामिल हाफिज सईद मुंबई हमले का भी मास्टरमाइंड है. पाकिस्तान की कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का जिक्र किया गया है कि भारत सरकार ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय से आतंकी को सौंपने की मांग की है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने हाफिज सईद के मुद्दे पर बात न करते हुए कश्मीर पर जहर उगलना शुरू कर दिया.  


पाकिस्तान की विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि पाकिस्तान और भारत के बीच रिश्ते तब तक सामान्य नहीं हो सकते, जब तक भारत कश्मीर को लेकर बात नहीं करता. पाकिस्तान ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारत की सेना कश्मीर में रहने वाले लोगों पर अत्याचार कर रही है. रिपोर्ट के मुताबिक प्रेस कॉन्फ्रेंस के इतर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने हाफिज सईद के मुद्दे पर किसी तरह की टिप्पणी न करने की बात की. उन्होंने कहा कि इस तरह के सवाल रिपोर्टिंग पर आधारित है. हम ऐसे किसी भी तरह के रिपोर्ट पर कमेंट नहीं  करना चाहते हैं.






आर्टिकल 370 के खात्मे दिया बयान
मुमताज जहरा बलूच ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारत के सुप्रीम कोर्ट के आर्टिकल 370 के खात्मे पर दिए फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भारत ने ये सरासर गलत किया है. इसको लेकर हमने यूनाइटेड नेशन में आवाज उठाई है. इसके अलावा हमने IOC को भी लिखित पत्र भेजा है, जिसमें आर्टिकल 370 के मुद्दे पर ध्यान देने की बात कही है. हमने लिखा है कि भारत के सुप्रीम कोर्ट ने 370 को हटाए जाने वाले फैसले को सही ठहराया है. इस पर सारे मुस्लिम देश को विचार करने की जरूरत है कि भारत किस तरह अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन कर रहा है.


ये भी पढ़ें:Pakistan Fatah-II: भारत के सामने चुनौती पेश कर सकता है पाकिस्तान! नए रॉकेट सिस्टम फतह-2 के सफल परीक्षण का किया दावा