Imran Khan Attacked: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने गुजरांवाला में पार्टी के लॉन्ग मार्च के दौरान पूर्व प्रधान मंत्री पर हमले को नाकाम करने वाले व्यक्ति की प्रशंसा की और डॉ फैसल सुल्तान द्वारा पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान की हालत स्थिर होने के बाद राहत व्यक्त करते हुए भगवान को भी धन्यवाद कहा. उन्होंने ट्वीट किया, "जिस खबर से हमें डर लगता है... भगवान का शुक्र है कि वह ठीक है और भीड़ में मौजूद उस वीर व्यक्ति को धन्यवाद, जिसने बंदूकधारी से मुकाबला किया."


"हत्या के प्रयास" के बाद इमरान खान के सुरक्षित और उनकी हालत स्थिर होने की घोषणा के बाद, गोल्डस्मिथ ने ट्वीट कर हमलावर को पकड़ने वाले व्यक्ति के प्रति अपने और अपने बेटों की तरफ से आभार व्यक्त किया.


मृतक पीटीआई कार्यकर्ता का भी आभार जताया


इसके साथ ही उन्होंने पीटीआई प्रमुख को बचाने के दौरान मारे गए एक अन्य व्यक्ति की भी प्रशंसा की और उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. इमरान खान की पूर्व पत्नी ने ट्वीट किया, "एक और नायक, जिसने बंदूकधारी को रोकने की कोशिश की, जो बहुत दुख की बात है कि बच नहीं पाया. उसके परिवार के प्रति संवेदना."


हमलावर ने कही ये बात


एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के वजीराबाद में अल्लाह वाला चौक के पास अपने कंटेनर पर गोलीबारी की घटना में घायल हो गए थे, जब सत्ताधारी गठबंधन के खिलाफ अपने लंबे मार्च में शामिल थे. ताजा घटनाक्रम में, पाकिस्तान में पुलिस ने पीटीआई के लंबे मार्च के दौरान गोलीबारी करने के आरोप में संदिग्ध को पकड़ा, जिसने कहा कि वह इमरान खान को मारना चाहता था क्योंकि "वह जनता को गुमराह कर रहे थे," 


हमलावर ने कहा कि "मैंने यह सोचा क्योंकि अज़ान चल रही थी और दूसरी तरफ, इमरान खान अपना कंटेनर निकाल रहे हैं और शोर कर रहे हैं. मेरी अंतरात्मा को यह मंजूर नहीं था. मैंने यह अचानक फैसला किया ... मैंने इमरान खान के खिलाफ साजिश रची जब उन्होंने लाहौर से अपना लंबा मार्च शुरू किया. मैंने फैसला किया कि मैं उसे जिंदा नहीं छोड़ूंगा."


इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कि क्या साजिश में कोई और था, शूटर ने कहा, "मैंने अकेले यह साजिश रची है और इसमें कोई और शामिल नहीं है. मैं एक बाइक पर आया था और मैंने इसे अपने चाचा की दुकान पर खड़ा कर दिया था. उसका एक मोटरसाइकिल शोरूम है. "


पीटीआई नेताओं ने दी ये धमकी


इस बीच, पीटीआई के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि इमरान खान का मानना ​​है कि उन पर हमला जिसमें गोलियां चलाई गईं, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, देश के गृह मंत्री और एक शीर्ष आईएसआई जनरल सहित तीन लोगों के इशारे पर किया गया.  राणा सनाउल्लाह पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री हैं और मेजर जनरल फैसल नसीर महानिदेशक (सी) आईएसआई हैं.


जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई के महासचिव असद उमर ने पार्टी द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "तीनों लोगों को उनके पद से हटा दिया जाना चाहिए."


जियो न्यूज ने उमर के हवाले से कहा "मैंने इमरान खान से बात की क्योंकि ऐसी खबरें मिल रही थीं कि इमरान खान खतरे में हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि हमें इसे अल्लाह पर छोड़ देना चाहिए. इमरान खान ने मांग की कि इन तीन लोगों को उनके पदों से हटा दिया जाना चाहिए. हम इमरान खान की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं. अगर इन लोगों को नहीं हटाया गया तो देशव्यापी विरोध होगा.


यह भी पढ़ें:

'जब गिरा तो ऊपर से कई गोलियां निकलीं, अगर लग जातीं तो बचना मुश्किल था', हमले के वक्त क्या हुआ इमरान खान ने बताया