Pakistan: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) गुरुवार (3 नवंबर) को उस समय घायल (Injured) हो गए जब एक बंदूकधारी ने उन पर हमला कर दिया. इमरान खान पर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में अपने विरोध मार्च (Protest March) के दौरान गोलियां चला दी गई. उनकी पार्टी ने जो दावा किया है कि वह इमरान खान की हत्या का प्रयास था. वहीं, इस घटना के एक दिन बाद यानि 4 नवंबर को देश को संबोधित किया.


चुनाव आयोग शरीफ परिवार की कड़ी


इमरान खान ने पाकिस्तान चुनाव आयोग को शरीफ परिवार की कड़ी बताया. इमरान खान ने कहा कि मैं चुनाव आयोग के फैसलों के खिलाफ 8 मौकों पर कोर्ट गया, हर बार जीता. इमरान खान ने पनामा पेपर्स लीक का जिक्र किया और कहा कि शरीफ परिवार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के लिए बिचौलिए का कबूलनामा है.


इस दौरान उन्होंने मुशर्रफ शासन काल का जिक्र किया. इमरान खान कहा कि मुशर्रफ का मार्शल लॉ ज्यादा अच्छा था.


धमकी के वीडियो मेरे पास 


इमरान खान राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि उन्हें ब्लैकमेल, गुप्त वीडियो से धमकी दी गई थी. खान ने कहा, "मुझे 4 गोलियां लगीं." इमरान खान ने ये भी दावा किया कि मुझे हमले से एक दिन पहले पता चल गया था कि वे या तो वजीराबाद में या गुजरांवाला में मुझे मारने की कोशिश करेंगे. 


इमरान खान ने बताया कि जब उन्हें गोलियां लगीं तो वो गिर पड़े उनके ऊपर से कई गोलियां निकलीं. अगर लग जातीं तो बचना मुश्किल था.


मम्मी-डैडी की पार्टी नहीं है मेरी


इमरान खान ने कहा मैं 22 सालों से संघर्ष करके यहां तक आया हूं. उन्होंने सोचा था कि पीटीआई एक मम्मी-डैडी पार्टी है और खत्म हो जाएगी. पीपीपी और पीएमएल-एन की तरह मेरी पार्टी "प्रतिष्ठान" द्वारा नहीं बनाई गई थी. उन्होंने कहा कि वह लोगों के समर्थन से सत्ता में आए थे.


उन्होंने कहा कि आजकल जो हो रहा है, उससे लिबरल मुशरर्फ का मार्शल लॉ था. चार लोगों ने बंद कमरे में मीटिंग करके मुझे मारने का फैसला किया है. अगर कुछ हुआ मुझे तो, वीडियो रिलीज होगा, जो मैंने बनवाया हुआ है ताकि मुल्क को पता चले कि किसने किया है. इन्होंने फैसला किया कि सलमान तासिर की तरह कत्ल किया जाए इमरान खान को.


इस पर कहो कि इसने मजहब कि तौहीन की है. पहले प्रोजेक्ट किया गया कि इमरान खान ने दीन की तौहीन की है. तोशा खाना के सारे रिकॉर्ड मौजूद हैं, चोरी की कोई गुंजाइश नहीं है.


यह भी पढ़ेंः


Pakistan: गुजरांवाला में जानलेवा हमला, गोली लगने के बाद इमरान खान बोले- अल्‍लाह ने मुझे नई जिंदगी दी | 10 Updates


Video: गोली लगने के बाद लंगड़ाते हुए एंबुलेंस की ओर बढ़े, मुस्कुराए और समर्थकों के सामने 'विजेता' की तरह सामने आए इमरान खान