Imran Khan Toshakhana: पाकिस्तान के लाहौर में पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान के घर के बाहर उनके समर्थकों और पुलिस के बीच संघर्ष जारी है. आज बुधवार (15 मार्च) को सुबह 6 बजे फिर से आंसू गैस के गोले दागने और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोलीबारी शुरू हो गई. पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी ने इमरान खान के घर को घेर लिया है, क्योंकि इस्लामाबाद पुलिस के तरफ से तोशाखाना मामले में उनकी गिरफ्तारी होनी है.


विदेशी समाचार एजेंसी रॉयटर्स के रिपोर्ट के अनुसार एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि झड़पों में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं, क्योंकि पुलिस ने इमरान खान के समर्थकों पर डंडों और आंसू गैस के गोले दागे है. 






इस्लामाबाद से पुलिस की एक टीम लाहौर आई
कोर्ट के आदेश पर इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए इस्लामाबाद से पुलिस की एक टीम लाहौर आई है. पुलिस के आने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थक उनके घर के बाहर जमा हो गए थे. वे लोग पिछले 11 घंटो से इमरान खान के घर के बाहर डेरा जमाए बैठे है. इस्लामाबाद से पुलिस की एक टीम के आने के बाद उनके समर्थक उनके घर के बाहर जमा हो गए थे.


इमरान खान ने कल शाम अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो रिकॉर्डेड बयान में कहा कि पुलिस मुझे गिरफ्तार करने और जेल भेजने आई है. अगर मुझे कुछ हो जाता है, या जेल भेज दिया जाता है या वे मुझे मार देते हैं तो आपको साबित करना होगा कि यह देश इमरान खान के बिना भी संघर्ष करता रहेगा.






लोगों पर हमला किया गया
इमरान खान ने बुधवार (15 मार्च) की सुबह एक और वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने शहबाज शरीफ सरकार पर उनकी गिरफ्तारी की योजना बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह नवाज शरीफ के खिलाफ सभी मामलों को खत्म करने को लंदन प्लान का हिस्सा बताया है.


इमरान खान ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी लंदन प्लान का हिस्सा है और इमरान को जेल में डालने, पीटीआई को गिराने और नवाज शरीफ के खिलाफ सभी मामलों को खत्म करने के लिए वहां एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं. उन्होंने कहा कि लोगों पर हमला किया, क्योंकि उन्होंने पहले ही आश्वासन दिया था कि वह 18 मार्च को अदालत में पेश होंगे.


ये भी पढ़ें:Imran Khan Arrest: इमरान खान की गिरफ्तारी पर आमने-सामने पुलिस और PTI समर्थक, 14 घंटे से जारी हिंसक झड़प