Altaf Hussain Loses Property Case: अल्ताफ हुसैन (Altaf Hussain) पाकिस्तान के सियासत के बड़े नेताओं में शुमार है. वो लंदन में पाकिस्तान के राजनीतिक दल मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट के नेता थे. अल्ताफ का ताल्लुकात पाकिस्तान के कराची शहर से है. वहीं मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (MQM-P) ने सोमवार (13 मार्च) को लंदन की सात संपत्तियों के मालिकाना हक वाले एक मामले में MQM लंदन सुप्रीमो अल्ताफ हुसैन पर जीत हासिल की.


इन्सॉल्वेंसी एंड कंपनी ((ICC) जज क्लाइव जोन्स ने प्रॉपर्टी के मामले में फैसला सुनाया. वो इंग्लैंड और वेल्स के हाई कोर्ट ऑफ जस्टिस बिजनेस एंड प्रॉपर्टी कोर्ट में हाई कोर्ट के जज है. उन्होंने फैसला सुनाते हुए कहा कि MQM-P ही एक रियल MQM पार्टी है. इस पार्टी के नेता सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अमीनुल हक ही ट्रस्ट के असली मालिक है.


को-फाउंडर सिद्दीकी ने दी जानकारी
मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (MQM-P) ने अपने संस्थापक अल्ताफ हुसैन के खिलाफ 10 मिलियन पाउंड (1 अरब) की लंदन संपत्तियों के मालिकाना हल को लेकर लंबे समय से चली आ रही कानूनी लड़ाई जीत ली है. MQM-P के कॉ-फांउडर डॉ. खालिद मकबूल सिद्दीकी ने सोमवार (13 मार्च) को इस बात कि पुष्टि की. पाकिस्तान में स्थित पार्टी मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं डॉ. फारूक सत्तार, मुस्तफा कमाल, नसरीन जलील के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, सिद्दीकी ने लंदन उच्च न्यायालय के फैसले को पार्टी की जीत बताया.


वहीं जानकारी के अनुसार 3.4 अरब रुपये की प्रॉपर्टी अब तक MQM के संस्थापक के नियंत्रण में थीं. इस पर कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि अल्ताफ ने अपने अगस्त 2016 के भाषण के बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, इसलिए वह अब लाभार्थी नहीं रहें.


MQM-P के पास अभी कुल 6 प्रॉपर्टी 
कराची के प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी नेता ने कहा कि MQM-P के पास अभी कुल 6 प्रॉपर्टी है, जबकि एक संपत्ति बेची जा चुकी है, जो कुल 10 मिलियन पाउंड (100 करोड़) का है. इन सब का मालिकाना हक MQM-P के पास ही है. इन प्रॉपर्टी का इस्तेमाल शहीदों, लापता श्रमिकों और कैदियों के परिवारों के लिए किया जाएगा. सिद्दीकी ने पुष्टि की कि MQM-P के वकील बैरिस्टर नजर मुहम्मद ने लंदन से टेलीफोन के मदद से फैसले की जानकारी दी और मामले की सफलता पर MQM-P को बधाई दी.


सिद्दीकी ने कहा कि यह अब पूरी तरह से साफ हो चुका है कि MQM-P ही असली MQM है. इसी जुड़ा कोई दूसरी ब्रांच नहीं है. ये प्रॉपर्टी लोगों की प्रॉपर्टी हैं. हम इस पैसे का इस्तेमाल शहीदों के परिवारों और लापता और गिरफ्तार श्रमिकों के मामलों के लिए करेंगे. उन्होंने कहा कि एमक्यूएम-पी के शीर्ष नेतृत्व का सामूहिक फैसला है कि हम इस पैसे का इस्तेमाल न तो निजी तौर पर करेंगे और न ही राजनीतिक उद्देश्यों के लिए. उन्होंने कहा कि इसमें से एक हिस्सा शहीद डॉक्टर इमरान फारूक के परिवार को भी दिया जाएगा.


ये भी पढ़ें:Imran Khan Arrest: इमरान खान की गिरफ्तारी पर आमने-सामने पुलिस और PTI समर्थक, 14 घंटे से जारी हिंसक झड़प