Bomb Blast In Pakistan Balochistan: पाकिस्तान में राजनीतिक संकट के बीच मंगलवार (14 मार्च) रात बलूचिस्तान एरिया में एक बम विस्फोट हुआ. खुजदार में हुए इस विस्फोट में करीब दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 8 लोग घायल हो गए.


पाकिस्तानी न्यूज चैनल के मुताबिक, बम धमाका बलूचिस्तान के खुजदार शहर में आगा सुल्तान इब्राहिम रोड पर हुआ. खुजदार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) फहद खोसा ने इस हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि एक वाहन को इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के जरिए निशाना बनाया गया था.


आतंकियों ने व्यापारी को बनाया था निशाना


फहद खोसा ने बताया कि इस विस्फोट में डॉन संवाददाता वाहिद शाहवानी के बेटे नवीद शाहवानी (20 वर्षीय) और अमानुल्लाह नाम के एक व्यापारी की मौत हुई है. वहीं आठ लोग अभी घायल हैं. एसएसपी ने यह भी कहा कि प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि अपराधियों ने व्यापारी को निशाना बनाया था.


बिलावल भुट्टो ने हमले की निंदा की


वहीं, इस हमले की निंदा करते हुए विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने कहा कि “निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाने वालों का देश या धर्म से कोई लेना-देना नहीं है और उन्हें इंसान भी नहीं कहा जा सकता. सरकार और राष्ट्र आतंकवाद को खत्म करने पर आमादा है.”


बलूचिस्तान के सीएम ने जताया दुख


वहीं, बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुदूस बिजेन्जो ने भी विस्फोट की निंदा की और हमले में जान गंवाने वाले लोगों के लिए दुख व्यक्त किया और परिवारों के प्रति संवेदना जताई. उन्होंने कहा, “आतंकवादी निर्दोष नागरिकों को निशाना बना रहे हैं. आतंक और अराजकता फैलाकर प्रांत को अस्थिर करने की साजिश को नाकाम किया जाएगा.” खुजदार में सुरक्षा को और प्रभावी बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा, "हमें आतंकवादियों के खिलाफ एकजुट होना होगा."


पिछले महीने भी हुआ था ऐसा हमला


बता दें कि इसी तरह का एक आतंकी हमला पिछले महीने हुआ था, जहां बलूचिस्तान के खुजदार जिले में एक चुंबकीय बम हमले में पुलिस वैन चालक और एक अधिकारी की मौत हो गई थी, जबकि एक घायल हो गया था. पाकिस्तानी अखबार डॉन ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि फरवरी में एक और घटना हुई थी, जिसमें पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के कोहलू जिले में एक विस्फोट में फ्रंटियर कोर के दो अधिकारियों की मौत हो गई थी और तीन सैनिक घायल हो गए थे.


ये भी पढ़ें


Russia-Ukraine War :'मैं ही हूं जो तीसरे विश्व युद्ध को रोक सकता हूं', डोनल्ड ट्रंप ने एक बार फिर दिया बड़ा बयान