Pakistan Latest News: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू समुदाय और व्यापारियों के एक बड़े वर्ग ने विरोध प्रदर्शन में भाग लिया है. दरअसल, इस विरोध प्रदर्शन के पीछे का कारण एक हिंदू लड़की का अपहरण है. लोगों ने मौजूदा सरकार से इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है. अपहरण हुई लड़की की पहचान प्रिया कुमारी के रूप में हुई है. प्रिया को हाल ही में सुक्कुर सिटी से कुछ मनचलों ने अपहरण कर लिया है. इसके बाद डेरा मुराद जमाली क्षेत्र में लोगों को बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करते हुए देखा गया. 


ये कोई पहला मामला नहीं है जब पाकिस्तान के सिंध प्रांत में छोटे बच्चों का अपहरण किया गया है. पहले भी ऐसे जघन्य अपराध को वहां अंजाम दिया जा चुका है. यही वजह है कि इस बार हिंदू समुदाय के लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है. उन्होंने लगातार सरकार की 'अक्षमता' के खिलाफ हाथों में तख्तियां लेकर नारे लगाए हैं. यही नहीं उन्होंने चेतावनी भी जारी की है कि अगर प्रिया की जानकारी जल्द नहीं मिलती है तो वह इससे बड़े विरोध प्रदर्शन को अंजाम देंगे.


पाकिस्तानी दैनिक अखबार डॉन की खबर के मताबिक प्रदर्शनकारियों ने सिंध में बिगड़ती सुरक्षा व्यवस्ता पर भी प्रकाश डाला है. विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाले लोगों की अगुवाई मुखी मानक लाल और सेठ तारा चंद जैसे हिंदू समुदाय के वरिष्ठ सदस्यों ने की है. 


बताया जा रहा है कि मामला एक छोटी बच्ची का था. इसलिए इस विरोध प्रदर्शन में समाज के अन्य क्षेत्रों से भी लोगों ने हिस्सा लिया और सरकार से न्याय करने की मांग की है. 


प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह से खास गुजारिश की है. उनका कहना है कि नहीं बच्ची की सुरक्षा और अल्पसंख्यक समुदाय को न्याय दिलाने के लिए तत्काल और निर्णायक कार्रवाई की जाए.


यह भी पढ़ें- Most Powerful Military: 2030 तक कौन से देश के पास होगी सबसे ताकतवर फौज? जानिए भारतीय सेना की रैंकिंग कितनी