Pakistan News: पाकिस्तान के सिंध प्रांत के हैदराबाद (Hyderabad) शहर में एक हिंदू लड़की का अपहरण (Hindu Girl Kidnapped In Pakistan) कर लिया गया है. लड़की के माता-पिता के अनुसार, उसका अपहरण हैदराबाद के फतेह चौक इलाके से उस समय किया गया था, जब वह घर लौट रही थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस में शिकायत कर दी गई है, लेकिन लड़की अब तक नहीं मिली है. बीते 15 दिनों में अपहरण की यह चौथी घटना है.


24 सितंबर को नसरपुर इलाके से एक 14 वर्षीय लड़की का अपहरण कर लिया गया था और मीरपुरखास कस्बे में घर लौटते समय एक अन्य लड़की को भी किडनैप किया गया था. उसी शहर में रवि कुर्मी नाम के एक हिंदू व्यक्ति ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी का भी अपहरण कर लिया गया था. हालांकि, स्थानीय पुलिस ने दावा किया कि रवि की पत्नी ने इस्लाम धर्म अपना लिया है और अहमद चांडियो नाम के शख्स से अपनी मर्जी से शादी की है.


हाल के दिनों में पाकिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार की एक श्रृंखला देखी गई है. इस साल जून में एक किशोर हिंदू लड़की ने अदालत के सामने गवाही दी कि उसे जबरन इस्लाम कबूल करा दिया गया और उसकी एक मुस्लिम व्यक्ति से शादी करवा दी गई. इस घटना के तीन महीने पहले तीन हिंदू लड़कियों का भी यही हश्र हुआ.


सुक्कुर में हिंदू लड़की की हत्या


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीती 21 मार्च को पूजा कुमारी नाम की एक हिंदू लड़की की सुक्कुर में उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पूजा ने एक पाकिस्तानी व्यक्ति के साथ शादी करने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. 


जबरन धर्मांतरण के खिलाफ विधेयक का क्या हुआ


पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान में एक संसदीय समिति ने जबरन धर्मांतरण के खिलाफ एक विधेयक को खारिज कर दिया था. तत्कालीन धार्मिक मामलों के मंत्री नूरुल हक कादरी ने कहा था कि जबरन धर्मांतरण के खिलाफ कानून बनाने के लिए माहौल अनुकूल नहीं है. Dawn की रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्री ने यहां तक ​​दावा किया था कि जबरन धर्मांतरण के खिलाफ कानून देश में शांति भंग कर सकता है और अल्पसंख्यकों को और अधिक कमजोर बना सकता है. सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी की फैक्टबुक के अनुसार, 2020 के आंकड़ों के अनुसार, हिंदू, ईसाई और अन्य अल्पसंख्यक पाकिस्तान की आबादी का सिर्फ 3.5 प्रतिशत हैं.


ये भी पढ़ें-


Russia-Ukraine War: रूसी हमलों के बीच यूक्रेनी राष्ट्रपति ने बाइडेन से फोन पर की बात, ज़ेलेंस्की ने हवाई रक्षा को बताया प्राथमिकता


3.7 अरब डॉलर बर्बाद, रूसी सेना की सप्‍लाई लाइन कटी... क्रीमिया ब्रिज उड़ाने पर पुतिन ने क्‍यों धारण किया रौद्र रूप, जानें