Indian Sikh Origin Murder Case: अमेरिका के कैलिफोर्निया में आठ महीने की बच्ची समेत भारतीय मूल के सिख परिवार के अपहरण और हत्या में शामिल व्यक्ति पर हत्या के चार आरोप लगाए गए हैं. कैलिफोर्निया के स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी.


हत्या का आरोपी जीसस सालगाडो कई साल पहले इस परिवार की ट्रक कंपनी में काम करता था. आरोपी ने सिख परिवार की आठ महीने की बच्ची आरूही धेरी, उसकी मां 27 वर्षीय जसलीन कौर, उसके पिता 36 वर्षीय जसदीप सिंह, जसदीप के भाई 39 वर्षीय अमनदीप सिंह समेत चार लोगों का अपहरण कर लिया था. फिर उनकी हत्या कर दी थी.


फर्स्ट डिग्री मर्डर’ के चार आरोप  लगे


जीसस सालगाडो परिवार के ही ट्रक कंपनी में काम करता था. उस पर आरोप है कि 3 अक्टूबर को बंदूक का भय दिखाकर परिवार का अपहरण कर लिया था. इसके बाद सलगाडो को छह अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया गया था. ‘लॉस एंजिलिस टाइम्स’ ने अभियोजकों के हवाले से बताया कि सोमवार को उस पर ‘फर्स्ट डिग्री मर्डर’ के चार आरोप लगाए गए.


डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ने मामले पर टिप्पणी करने से इनकार किया


मर्सिड काउंटी के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के ऑफिस ने एक समाचार के जानकारी में कहा कि वह अभी यह तय नहीं करेगा कि 48 वर्षीय सलगाडो के मामले में मौत की सजा का अनुरोध किया जाए या नहीं. इसके बाद डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी किम्बर्ली लुईस ने आरोपों से परे मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.


वीडियो से पता चला आरोपी के बारे में


बता दें, सिख परिवार के लापता होने की जांच 3 अक्टूबर को शुरू हुई थी जब पुलिस ने विंटन शहर में अमनदीप के ट्रक को जलते हुए देखा था. जब परिवार के सदस्य अमनदीप या उसके भाई और भाभी या दंपति की बच्ची का पता नहीं लगा सके, तो उन्होंने परिवार के लापता होने की सूचना दी. इसके बाद जांच के दौरान वीडियो देखने में पता चला कि आरोपी ने बंदूक की नोक पर परिवार का अपहरण किया और ट्रक में ले जाते हुए देखा गया.


 बुजुर्ग माता-पिता के मदद के लिए जुटाए धन 


इस बीच, भारतीय मूल के चार सिखों के शोक में शामिल रिश्तेदारों ने कैलिफोर्निया में उनके परिवारों और भारत में रह रहे उनके बुजुर्ग माता-पिता की मदद के लिए 3,00,000 डॉलर से अधिक की धनराशि जुटाई है. अमनदीप की पत्नी जसप्रीत कौर ने रकम जुटाने के अभियान के दौरान कहा कि उनके पति जसदीप पिछले 18 साल से अमेरिका में थे और उन्होंने न केवल कैलिफोर्निया में अपने परिवारों का बल्कि भारत में अपने बुजुर्ग माता-पिता का भी सहयोग किया.


ये भी पढ़ें: California Murder: हाथ बंधे हुए, ट्रक में जबरदस्ती धकेला... कैमरे में कैद पंजाबी परिवार की हत्या से पहले की वारदात, देखिए वीडियो


America में 2 सिख युवकों पर हमला, 10 दिन में दूसरी बार हुआ हमला