Fitness Trainer Died In Indonesia: इंडोनेशिया के बाली में गर्दन पर 210 किलो वजन गिरने से एक फिटनेस ट्रेनर की मौत हो गई. चैनल न्यूज एशिया की रिपोर्ट के अनुसार दुर्घटना 15 जुलाई को हुई जब फिटनेस ट्रेनर इंडोनेशिया के बाली में एक जिम में कसरत कर रहे थे. 


33 वर्षीय इंडोनेशियाई फिटनेस इन्फ्लुएंसर जस्टिन विक्की जब बारबेल उठाने की कोशिश कर रहे थे तभी बारबेल उनके उपर गिर गई, जिससे उनकी गर्दन टूट गई. इस दुर्घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि जस्टिन विक्की अपने कंधों पर बारबेल के साथ स्क्वाट प्रेस कर रहे हैं.


स्पॉट्टर ने खोया संतुलन 
चैनल न्यूज एशिया की रिपोर्ट के अनुसार स्क्वाट करने के दौरान जस्टिन विक्की को सीधे खड़े होने में परेशानि हो रही थी. उन्होंने जैसे ही वजन पकड़ने की कोशिश की बारबेल उसकी गर्दन के पीछे गिरी और जमीन पर बैठ गए. रिपोर्ट में बताया गया है कि ऐसा लगता है जस्टिन विक्की का स्पॉट्टर ने अपना संतुलन खो दिया. इसके बाद वो जस्टिन विक्की के साथ-साथ पीछे की ओर गिर गया. बता दें कि स्पॉट्टर उस व्यक्ति को कहते है, जो वेटलिफ्टिंग के दौरान वजन उठाने में वेटलिफ्टर की मदद करता है.


210 किलोग्राम वजन उठाने की कर रहे थे कोशिश 
चैनल न्यूज एशिया ने रिपोर्ट के हवाले से बताया कि जस्टिन विक्की  210 किलोग्राम वजन उठाने की कोशिश कर रहे थे. चैनल न्यूज एशिया ने यूके स्थित एक अखबार का हवाला देते हुए बताया कि इस दुर्घटना के कारण उनकी गर्दन टूट गई और उनके दिल और फेफड़ों से जुड़ी महत्वपूर्ण नसें दब गई. दुर्घटना के बाद जस्टिन विक्की को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. हालांकि ऑपरेशन के तुरंत बाद उनकी मृत्यु हो गई. 


जस्टिन विक्की  के मौत के बाद से उनको श्रद्धांजलि दी जा रही है. पैराडाइज बाली जिम जहां पर जस्टिन विक्की काम करते थे, उन्होंने अपने  इंस्टाग्राम पोस्ट में विक्की को प्रेरणा और अटूट समर्थन का प्रतीक कहा. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा, "जस्टिन सिर्फ एक फिटनेस ट्रेनर से कहीं अधिक थे." 


यह भी पढ़ें- चेतावनी के बावजूद उत्तर कोरिया ने समुद्र में दागीं क्रूज मिसाइलें, अब साउथ कोरिया से बढ़ेगा और तनाव?