US President Election: डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार (16 मार्च) को कहा कि नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव अमेरिकी इतिहास की सबसे महत्वपूर्ण तारीख है. अमेरिका के ओहायो राज्य में एक रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने अपने चुनावी अभियान को देश के लिए टर्निंग प्वाइंट करार दिया. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव इस साल के आखिर में होने वाले हैं. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर से व्हाइट हाउस जाने की रेस में शामिल हो गए हैं.


राष्ट्रपति चुनाव के लिए ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार के तौर पर अपना नाम लगभग फाइनल करवा चुके हैं. ओहायो में हुई रैली में ट्रंप ने यहां तक चेतावनी दे दी कि अगर वह राष्ट्रपति पद के लिए नहीं चुने जाते हैं, तो खून-खराबा हो सकता है. हालांकि, उनके बयान से ये साफ नहीं हो पाया कि वह किस ओर इशारा कर रहे थे. ट्रंप का ये बयान ऐसे समय पर आया है, जब उन्होंने अमेरिकी ऑटो इंडस्ट्री को लेकर भी धमकाने वाला बयान दिया था.


क्यों कही खून-खराबे वाली बात?


डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, '5 नवंबर की तारीख-मुझे लगता है कि हमारे देश के इतिहास में ये सबसे महत्वपूर्ण तारीख होने वाली है.' उन्होंने राष्ट्रपति और अपने विरोधी जो बाइडेन की आलोचना करते हुए उन्हें सबसे खराब राष्ट्रपति बताया. ट्रंप ने कहा कि चीन मैक्सिको में कार बनाकर अमेरिका में बेचना चाहता है. भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर वह फिर से चुने जाते हैं तो चीन अमेरिका में आयातित किसी भी वाहन को बेचने में सक्षम नहीं होगा.


समचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, ट्रंप ने चीन की आलोचना करते हुए कहा, 'अगर मैं राष्ट्रपति बन गया, तो वे लोग उन कारों को बेच नहीं पाएंगे.' उन्होंने आगे कहा, 'अब अगर मैं राष्ट्रपति नहीं बना तो पूरे देश के लिए खून-खराबे वाली स्थिति होगी. ये तो सबसे कम होने वाली चीज है. देश में खून-खराबा मच जाएगा, लेकिन वे उन कारों को यहां बेचने नहीं वाले हैं.' ट्रंप अपने कार्यकाल के दौरान भी चीन की खूब आलोचना करते थे. उन्होंने कोविड के लिए बीजिंग को जिम्मेदार बताया था.


यह भी पढ़ें: US Election: हिटलर और किम जोंग की तारीफ करते हैं डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी अधिकारी ने कहकर दुनिया को चौंकाया