PM Shehbaz Sharif Oath Ceremony: हाल ही में पाकिस्तान में चुनाव हुए थे, जिसके बाद 4 मार्च को शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली. इसी बीच एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तानी पीएम के शपथ लेते समय फेमस पाकिस्तानी सिंगर नरोधा मालनी गायत्री मंत्र गा रही हैं. 


पाकिस्तान में हाल ही में धोखाधड़ी के आरोपों के साथ चुनाव पूरे हुए हैं. जिसके बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के शहबाज शरीफ ने दूसरी बार पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले ली है. इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया की दुनिया में काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें दावा किया जा रह है, कि जब नए पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ पीएम पद की शपथ ले रहे थे, तभी पाकिस्तान मूल की फेमस सिंगर नरोधा मालनी वायरल वीडियो में गायत्री मंत्र गाते दिख रही हैं और वीडियो में पीछे पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्नाह का भी पोस्टर लगा दिख रहा है. अब जब वीडियो सोशल मीडिया की दुनिया में तेजी से शेयर होने लगा तो इसकी जांच करनी शुरू की.


वीडियो के साथ गलत दावा
बता दें कि ये वीडियो जो धड़ल्ले से एक फेक क्लेम के साथ शेयर किया जा रहा है. वह असल में साल 2017 में पाकिस्तान में आयोजित होली समारोह की है, जिसमें पाकिस्तानी सिंगर नरोधा मालनी गायत्री मंत्र गाते दिख रही हैं. इसी होली समारोह में शहबाज शरीफ भी मौजूद थे. किसी ने वीडियो में छेड़छाड़ करके शहबाज शरीफ के शपथ लेने के साथ जोड़ कर शेयर कर दिया.   


सात साल पुराना है वीडियो
मतलब पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ के शपथ ग्रहण समारोह में गायत्री मंत्र बजने का ये वीडियो सरासर फेक है और 7 साल पुराना है. जिसमें होली समारोह के दौरान शहबाज शरीफ ताली बाजाते भी दिख रहे हैं.


यह भी पढ़ेंः व्लादिमीर पुतिन ने किम जोंग को गिफ्ट की लग्जरी कार लिमोजिन, रफ्तार का मजा उठाते दिखे उत्तर कोरिया के तानाशाह