भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. ऐसे में अमेरिका, ब्रिटेन सहित कई देश मदद के तौर पर भारत को मेडिकल सामग्री मुहैया करवा रहे हैं. अमेरिका के रक्षा विभाग ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि मेडिकल सामग्री लेकर अमेरिका से भारत जाने वाले वायु सेना के दो फ्लाइट्स को रखरखाव के चलते देर से भेजा जाएगा. वहीं, आज (मंगलवार) को अमेरिका से राहत सामग्री की पांचवीं खेप भारत पहुंची.


पेंटागन के एक प्रवक्ता ने बताया, "अमेरिका से भारत जाने वाले 2 फ्लाइट्स को रखरखाव के चलते देर से भेजा जाएगा ताकि आगे चलकर कोई बड़ा हादसा ना हो." उन्होंने आगे कहा, "हमारी कोशिश है कि हम भारत को जल्द से जल्द मेडिकल सामग्री उपलब्ध कराएं ताकि लोगों की जान बच सके." बता दें कि इस समय अमेरिका भारत की मदद के लिए तत्पर है. अमेरिकी सरकार ने भारत की हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए हैं. 


जॉन किर्बी ने मीडिया को दी ये जानकारी 


इससे पहले पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि अमेरिका भारत की मदद के लिए विमानों की उड़ानें जारी रखेगा ताकि कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज समय पर हो सके." उन्होंने कहा, "इस समय पूरा विश्व इस घातक महामारी से जूझ रहा है और ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम एक दूसरे की ज्यादा से ज्यादा मदद करें." उन्होंने आगे कहा, "निश्चित रूप से हम जल्द ही इस महामारी पर नियंत्रण पा सकेंगे लेकिन इसके लिए हमें मिलकर कम करने की जरूरत है." उन्होंने कहा कि यूएस एयरफोर्स के C-5 सुपर गैलक्सीज, C-17 ग्लोबलमास्टर सहित तीन विमान भारत को मेडिकल सामग्री पहुंचाते रहेंगे.


ये भी पढ़ें :-


दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना से 448 मरीजों की हुई मौत, 18043 नए केस की पुष्टि | केजरीवाल सरकार ने सेना से मांगी मदद


‘भारत में बढ़ती मांग के कारण बाधित आपूर्ति को पूरा करने के लिए टीके के दो करोड़ खुराक की जरुरत’