China-Taiwan Conflict: क्या चीन (China) और ताइवान (Taiwan) के बीच युद्ध (War) की घंटी बज चुकी है? ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि चीन के तोपों ने एक साथ कई मुहानों पर फिर से आग उगलना शुरू कर दिया है. चीन के युद्धपोतों से बरसते गोले ये संकेत दे रहे हैं कि जंग की तैयारी अब अपने शबाब पर है. ताइवान पर हमला करने से पहले चीन ने उसकी घेराबंदी शुरू कर दी है और युद्ध की तैयारियों पर अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. 


एक दिन पहले पूर्वी चीन सागर में युद्धाभ्यास कर चीन ने ताइवान को डराने की पूरी कोशिश की. युद्धभ्यास के साथ ही चीन ने पूर्वी चीन सागर में अपना जासूसी पोत भेज दिया जो समुद्र पर निगरानी रखेगा. चीन सरकार के मुताबिक इस जहाज़ को मैरिटाइम मॉनिटरिंग और कंट्रोल मिशन के लिए रवाना किया गया है.


ताइवान को धमकी देने की कोशिश


इसके बाद आज चीन की सेना हांगकांग के करीब भी सैन्य अभ्यास शुरू करेगी. युद्धाभ्यास से पहले चीन ने वॉर्निंग जारी की है जिसमें सैन्य गतिविधियों के कारण जहाज़ों की आवाजाही को प्रतिबन्धित किया गया है. यानी चीन लगातार युद्धाभ्यास कर ताइवान को एक तरह से धमकी दे रहा है. 


ताइवान को चारों तरफ से घेर रही है चीन की सेना हालात ऐसे हैं कि कभी भी युद्ध हो सकता है..


हालांकि चीन के हमलों का जवाब देने के लिए ताइवान ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. चीन और ताइवान की ये तैयारियां ये बताने के लिए काफी हैं कि जंग दस्तक देने ही वाली है और अगर ऐसा हो गया तो बड़ी तबाही मचेगी क्योंकि अमेरिका सीधे ताइवान के साथ युद्ध में उतर जाएगा. 


यह भी पढ़ें.


Telangana BJP अध्यक्ष ने लाकर दिए केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah के जूते, वायरल हुआ वीडियो


Mizoram के CM Zoramthanga की बेटी ने डॉक्टर पर किया हमला, पिता बोले- Sorry