ब्राजील में 3 साल के एक बच्चे ने ऐसा काम किया है, जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान है. इस बच्चे ने अपनी ही उम्र के अपने एक दोस्त के मौत के मुंह से निकाल दिया और अब हर कोई इस नन्हे हीरो की तारीफें कर रहा है. आर्थर डि ओलिविएरा नाम के इस बच्चे ने स्विमिंग पूल में गिरे अपने दोस्त को अपनी हिम्मत दिखाकर सुरक्षित बचा लिया.


रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्राजील के सबसे रियो डि जनेरो के एक शहर में रहने वाली पॉलियाना डि कॉन्सोल ओलिविएरा ने इस घटना का वीडियो अपने फेसबुक अकाउंट से शेयर किया, जिसके बाद लोगों को इसके बारे में पता चला और ये वायरल हो गया.


महज 30 सेकेंड में हादसा और बच्चे की हिम्मत का नजारा


इस वीडियो में दिख रहा है कि दो बच्चे स्विमिंग पूल के किनारे पर हैं और पूल में तैर रहे एक खिलौने को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं. इनमें से एक आर्थर है, जबकि दूसरा उसके घर में काम करने वाले केयर टेकर का बेटा है. दोनों 3 साल के ही हैं.


वीडियो में दिख रहा है कि खिलौने को खींचने की कोशिश दूसरा बच्चा अचानक फिसलकर पूल में जा गिरा. पूल में गिरने के बाद वह छटपटाता दिख रहा है. इस दौरान आस-पास मदद के लिए कोई नहीं दिखा, तो आर्थर ने खुद ही अपना हाथ मदद के लिए बढ़ाया. आर्थर ने पूल में फंसे अपने दोस्त का हाथ खींचा और पूरी ताकत लगाकर उसे मुसीबत से बाहर निकाल दिया.



मां को बेटे पर गर्व, पुलिस ने दिया बहादुरी का सर्टिफिकेट


आर्थर की मां पॉलियाना ने घटने का वीडियो शेयर करते हुए अपने बेटे की तारीफ की और लिखा कि वह केयर टेकर के बेटे की जिंदगी के लिए आभारी हैं और अपने बेटे पर गर्व महसूस कर रही हैं.


घटना के वायरल होने के बाद स्थानीय पुलिस की एक टीम आर्थर के घर पहुंची, जहां उन्होंने उसकी तारीफ करते हुए उसे बहादुरी का एक सर्टिफिकेट दिया. साथ ही उसे ढेर सारी मिठाई और एक नई बास्केटबॉल भी दी.


ये भी पढ़ें


अगर रिया द्वारा हार्ड ड्राइव्स नष्ट करने की बात सही तो ये सुशांत को मारने की साजिश थी- वकील विकास सिंह


रायगढ़ः इमारत ढहने की घटना में मां-बाप को खो चुके 2 छोटे बच्चों की देखरेख करेंगे एकनाथ शिंदे, उठाएंगे पढ़ाई का खर्चा