Afghanistan Blast: अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में एक बार फिर से धमाका हुआ है. काबुल के सरकरीज (Sarkariz) इलाके में एक जोरदार धमाका हुआ जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि ये धमाका भीड़भाड़ वाले इलाके में हुआ है. काबुल पुलिस कमांड के प्रवक्ता खालिद जदरान (Khalid Zadran) ने कहा कि काबुल के सरकरीज एरिया में एक धमाका हुआ है.


उन्होंने बताया कि एक गाड़ी में विस्फोटक सामग्री रखी गई थी जिससे ये धमाका हुआ है. इस घटना का एक कथित वीडियो (Video) भी सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में घायल लोग मदद के लिए इधर उधर भागते दिख रहे हैं. हालांकि अभी इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है.


इससे एक हफ्ते पहले काबुल के काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टी-20 मैच के दौरान एक आत्मघाती हमला हुआ था. लाइव मैच के दौरान हुए धमाके से दर्शकों में अफरा तफरी मच गई. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. तो वहीं खिलाड़ियों को एक बंकर के अंदर बंद कर दिया गया था. ये धमाका एक मैच के दौरान हुआ. सबसे बड़ी बात ये थी कि ये धमाका उस वक्त हुआ जब संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी भी इस मैच को देख रहे थे.


तो वहीं इस घटना के दो दिन पहले कार्ते परवान गुरुद्वारे के गेट के पास धमाका हुआ. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी. जून के महीने में भी इसी गुरुद्वारे पर हमला किया गया था जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई थी.


ये भी पढ़ें: Al Qaeda Chief: अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया अल जवाहिरी, जानिए अब कौन बन सकता है अल-कायदा का नया चीफ


ये भी पढ़ें: Kabul Blast: काबुल में गुरुद्वारे में हुए धमाके पर भारत की पैनी नजर, जानिए ब्लास्ट के वक्त कैसे थे हालात