US Woman Guinness World Record: दुनियाभर में लोगों के बीच अलग-अलग तरीके का रिकॉर्ड बनाने को लेकर क्रेज रहा है. ऐसा ही कुछ रिकॉर्ड अमेरिका की एक महिला (US Woman) ने बनाया है. डायना आर्मस्ट्रॉन्ग (Diana Armstrong) नाम की एक अमेरिकी महिला ने सबसे लंबे नाखून रखने का रिकॉर्ड कायम किया है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) ने इस बारे में मंगलवार को घोषणा की थी.


गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक अमेरिका (America) के मिनिसोटा की रहने वाली डायना के नाम दोनों हाथों में सबसे लंबे नाखून रखने वाली महिला का रिकॉर्ड भी दर्ज है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक अमेरिकी महिला डायना आर्मस्ट्रॉन्ग के दोनों हाथों के नाखूनों की लंबाई करीब 42 फीट हो गई है. बताया जा रहा है कि ये महिला 25 साल से अपने नाखून नहीं काटे हैं.


सबसे लंबे नाखून रखने का विश्व रिकॉर्ड


अमेरिका के मिनिसोटा की रहने वाली डायना आर्मस्ट्रॉन्ग नाम की महिला की उम्र करीब 63 साल है. इस महिला ने सबसे लंबे नाखून रखने का रिकॉर्ड इसी साल मार्च महीने में कायम किया था. वो पिछले 25 सालों से अपने नाखून को बढ़ा रहीं थीं. बताया जा रहा है कि डायना नाम की इस महिला ने आखिरी बार अपने नाखून को साल 1997 में काटा था. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक डायना का दावा है कि उनके नाखूनों की कुल लंबाई किसी सामान्य बस से भी अधिक है.


बेटी की याद में नहीं काटे नाखून!


डायना आर्मस्ट्रॉन्ग (Diana Armstrong) नाम की अमेरिकी महिला के नाखून न काटने के पीछे भी एक दुखद कहानी है. दरअसल डायना की एक 16 साल की बेटी थी, जिसकी अस्थमा की वजह से जान चली गई थी. डायना का कहना था कि उनकी बेटी ही हर हफ्ते नाखून (Fingernails) काटा करती थी. डायना ने अपनी बेटी की ही याद में 25 साल से नाखून नहीं काटे हैं और अब उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) में दर्ज है.


ये भी पढ़ें:


US Vs Russia: यूएस बास्केटबॉल स्टार को रूस में 9 साल की जेल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बोले- यह अस्वीकार्य है


Viral Video: रूस- यूक्रेन महायुद्ध के बीच दिल को छू लेने वाला वीडियो आया सामने, देखकर आप भी कहेंगे-प्यार किया तो डरना क्या