Blast at Gurdwara: अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल (Kabul) में कार्ते परवान (Karte Parwan) गुरुद्वारे में धमाके (Blast) पर भारतीय विदेश मंत्रालय (MEA) ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि भारत (India) स्थिति पर बारीकी नजर बनाए हुए है और हमले की खबरों (Attack News) का गहराई से चिंतन कर रहा है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Baghchi) ने कहा है कि हम उस शहर में पवित्र गुरुद्वारे (Gurdwara) पर हमले के बारे में काबुल से निकलने वाली रिपोर्ट्स से चिंतित हैं. हम स्थिति पर बारीकी से निगरानी रख रहे हैं. आगे के घटनाक्रम में अधिक जानकारी (More Details) की प्रतीक्षा कर रहे हैं.


खबरों के मुताबिक काबुल में आज सुबह के वक्त कर्ते परवान इलाके में गुरुद्वारे में कम से कम दो धमाके हुए जिसमें एक शख्स के मारे जाने की खबर है. हालांकि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. अफगानिस्तान की टोलो न्यूज के मुताबिक काबुल शहर में कर्ते परवान इलाके में धमाके की जोरदार आवाज सुनाई दी. इस धमाके के बाद वहां काला धुआं उठा.


सुबह की पूजा के वक्त हुआ धमाका


बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने वहां की गुरुद्वारा के अध्यक्ष गुरनाम सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि ये धमाका सुबह के वक्त पूजा के समय हुआ. उन्होंने बताया कि दो बंदूकधारी गुरुद्वारे में घुसे और गोलियां चलाने लगे. तो वहीं एक जानकारी ये भी सामने आई है कि धमाका गुरुद्वारे के बाहर हुआ है. इसमें दो अफगानी नागरिकों की मौत हुई है. इसके अलावा दो धमाके गुरुद्वारा परिसर में हुए जिसमें वहां की आसपास दुकानों में आग लग गई.


25 से 30 लोग गुरुद्वारे में मौजूद


सूत्रों से मिली जानकारी के हिसाब से सुबह की पूजा (Morning Prayer) के समय 25 से 30 लोग मौजूद थे. हमलावरों (Attackers) के घुसने के बाद 10 से 15 लोग तो भागने में कामयाब हो गए लेकिन बाकी बचे लोग वहीं फंस (Stuck) गए. गुरुद्वारे (Gurdwara) के गार्ड (Guard) को हमलावरों ने मौत के घाट उतार दिया. आपको बता दें कि अफगानिस्तान (Afghanistan) में इस तरह की पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी पिछले साल इसी गुरुद्वारे को 15 से 20 आतंकियों (Terrorist) ने निशाना बनाया था.


ये भी पढ़ें: Philippines में फटा Bulusan ज्वालामुखी, आसमान में दिखाई दी राख और भाप, देखें वीडियो


ये भी पढ़ें: Afghanistan Blast: अफगानिस्तान में विस्फोट, तालिबान के एक सदस्य की मौत, 6 घायल