Presidential Election 2024: अमेरिका में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव का चुनाव होने वाला है. इस बीच एक सर्वे में सामने आया है कि अमेरिका चुनाव के दौरान कुछ राज्यों में जो बाइडेन से डोनाल्ड ट्रंप आगे हैं. सीएनएन के सर्वे के मुताबिक, एरिजोना, मिशिगन, जॉर्जिया, नेवादा, विस्कॉन्सिन और पेंसिल्वेनिया में ट्रंप लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं. 


ये वही राज्य हैं जिसमें 2020 के चुनाव में ट्रंप को शिकस्त मिली थी. सर्वे में बताया गया है कि ट्रंप को जो बाइडेन से 5 प्रतिशत वोट ज्यादा मिल सकता है. इसके अलावा मिशिगन में ट्रंप को बाइडेन से 10 प्रतिशत ज्यादा वोट मिल सकता है. 


बाइडेन को कैसे हुआ नुकसान?


अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए चुनाव आसान नहीं होने वाला है क्योंकि उनके साथ कई चुनौतियां हैं. बाइडेन की नीतियों को लेकर अमेरिका में काफी नाराजगी है. लोगों का मानना है कि घरेलू और अंतराष्ट्रीय दोनों ही जगह पर बाइडेन की नीतियां कारगर साबित नहीं हुईं. इसके अलावा आर्थिक मामलों में भी बाइडेन की नीतियां अमेरिका जनता को बहुत हद तक रास नहीं आई है.


कितने राज्यों में पिछड़े बाइडेन?


अमेरिकी चुनाव को लेकर मॉर्निंग कंसल्ट पोल के सर्वे में दावा किया गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति उत्तरी कैरोलिना में 11 अंकों से ट्रंप से पीछे चल रहे हैं. वहीं जॉर्जिया में 7 अंक, नेवादा में 5 अंक, मिशिगन में 4 अंक, एरिजोना में 3 अंक और विस्कॉन्सिन में 6 अंक से बाइडेन ट्रंप से पीछे चल रहे हैं.


ये भी पढ़ें:


Visa Free: भारतीय पर्यटकों के लिए एक और खुशखबरी, केन्या में अब वीजा फ्री एंट्री, मासाई मारा नेशनल रिजर्व का लुफ्त उठाना हुआ आसान