Joe Biden Extends Diwali Greetings: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दिवाली के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि अमेरिका और आसपास में जश्न मना रहे एक अरब से अधिक हिंदुओं, जैन, सिख और बौद्धों को हम दिवाली की शुभकामनाएं देते हैं.


राष्ट्रपति बाइडेन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "पीढ़ी दर पीढ़ी दक्षिण एशियाई अमेरिकियों ने दिवाली की परंपराओं को हमारे देश के ताने-बाने में बुना है. दिवाली जोकि अज्ञानता, नफरत और विभाजन के अंधेरे पर ज्ञान, प्रेम और एकता की रोशनी की तलाश के संदेश का प्रतीक है."


हमारे लिए पहले से ज्यादा मायने- जो बाइडेन
अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने आगे कहा कि यह एक मैसेज है जिसने हमारे देश को पिछले कुछ मुश्किल भरे सालों से मजबूत होकर उभरने में मदद की है और अब हमारे लिए यह पहले से कहीं अधिक मायने रखता है. उन्होंने कहा कि इस दिवाली पर क्या हम अपनी साझा रोशनी की ताकत पर विचार कर सकते हैं और इस पवित्र दिन अपने राष्ट्र की स्थायी भावना को अपना सकते हैं.






न्यूयॉर्क के स्कूलों में दिवाली के छुट्टी
हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस बार भारत के साथ-साथ अमेरिका में भी दिवाली का क्रेज देखने को मिल रहा है. दिवाली के दिन न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स ने स्कूलों में एक दिन की दिवाली छुट्टी की घोषणा की.


स्कूल कैलेंडर में दिवाली की छुट्टी
उन्होंने इसकी घोषणा करते हुए कहा था कि यह भारतीयों के लिए खुशी का मौका है. इसके लिए कम्यूनिटी सालों से कोशिश कर रही थी. गौरतलब है कि न्यूयॉर्क के स्कूलों में दस लाख छात्र पढ़ते हैं और अब न्यूयॉर्क के स्कूल कैलेंडर में भी दिवाली की छुट्टी लिखी मिलेंगी.  


यह भी पढ़ें- Hardeep Singh Nijjar Controversy: जस्टिन ट्रूडो ने फिर फोड़ा 'निज्जर बम', कहा- भारतीय एजेंट्स ने की हत्या, विरोध करने पर राजनयिकों को बाहर निकाला