Japan Corona Update: जापान (Japan) में एक बार फिर कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते कहर के कारण कंपनियां अपने अस्थाई तौर पर अपने ऑफिस बंद कर रही हैं. इससे प्रोडक्शन पर भी पहरा लग गया है. जापान ने अब तक ज्यादातर उन्नत अर्थव्यवस्थाओं के मुकाबले कोरोना महामारी को बेहतर तरीके से झेला है. वाहन निर्माता Toyota Motor Corp और Daihatsu Motor Co ने पिछले हफ्ते कर्मचारियों के संक्रमित होने के कारण प्रोडक्शन लाइन की शिफ्ट्स को रोक दिया था. 


KFC Holdings Japan Ltd को अपने कुछ फूड रेस्टोरेंट को बंद करना पड़ा और गैप भरने के लिए कर्मचारियों की जगहों की अदला-बदली की. वहीं, Japan Post Holdings Co को अपने दो सौ से ज्यादा डाक केंद्र बंद करने पड़े. विश्व स्वास्थ्य संगठन के आंकड़ों के मुताबिक, जापान में पिछले एक हफ्ते में 14 लाख से ज्यादा कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं. कोरोना से निपटने के लिए कंपनियां एक बार फिर हाथ-पांव मार रही हैं.


यह भी पढ़ें- PLA War Drill: जापान के प्रधानमंत्री बोले- चीनी मिसाइलें हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा और लोगों के लिए गंभीर समस्या 


कर्मचारियों के लिए ऐसे नियम बनाकर मैनेज कर रही कंपनियां


जापान में ऑटोमेकर किस तरह से कोरोना से निपट रहे हैं, इस बारे में सुबारू कोर्प के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर कत्स्युकी मिजुमा ने हाल में मीडिया को बताया, ''हमने भोजन के समय को कई स्लॉट में बांट दिया है और कर्मचारियों से कहा है कि वे एक ही डायरेक्शन में बैठें और किसी से बात न करें.'' जापान के नए कोरोना मामले अब तक के सबसे ज्यादा केस हैं. अकेले बुधवार को ढाई लाख नए संक्रमित सामने आए थे. अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीज और मृतकों की संख्या भी बढ़ रही है लेकिन कोरोना टीकाकरण और बूस्टर डोज के कारण मौजूदा हालात इससे पहले वाली कोरोना लहर से ज्यादा भयावह नहीं हैं.


यह भी पढ़ें- ताइवान-चीन तनाव के बीच LAC के पास उड़ रहे लड़ाकू विमानों को लेकर भारत की चेतावनी, बंद करें उकसावे पूर्ण कार्रवाई