इस्लामाबाद: अमेरिका ने मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर जकीउर रहमान लखवी की गिरफ्तारी का खुले दिल से स्वागत किया है. उन्होंने आतंकी जकीउर रहमान की गिरफ्तारी को महत्वपूर्ण कदम बताया है. साथ ही अमेरिका ने पाकिस्तान से आग्रह किया है कि आतंकी जकीउर रहमान को मुंबई हमलों में शामिल होने का जिम्मेदार ठहराया जाए.


इस्लामाबाद में स्थित अमेरिकी दूतावास ने इस मामले पर कहा, 'हम आतंकी जकीउर रहमान लखवी की गिरफ्तारी का स्वागत करते हैं.' उन्होंने आगे कहा कि जकीउर को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए ताकि कोई आतंकी इस तरह की साजिश रचने की हिम्मत न जुटा पाए. उन्होंने ये भी कहा कि वे पाकिस्तान सरकार से आग्रह करेंगे कि इस आतंकी को मुंबई हमलों में शामिल होने के लिए जिम्मेदार ठहराया जाए.


आतंकियों को देता था वित्तीय मदद 


इससे पहले पाकिस्तान के आतंकवाद निरोधक अधिकारियों ने मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर जकीउर रहमान लखवी को गिरफ्तार किया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकी जकीउर को आतंकियों को वित्तीय मदद देने का भी दोषी पाया गया है. कहा जा रहा है कि जकीउर ने आतंकवाद को बढ़ावा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है और आतंकियों को वित्तीय मदद भी दी है.


सीटीडी ने दी ये जानकारी 


इस मुद्दे को लेकर सीटीडी ने कहा कि प्रतिबंधित संगठन लश्कर- ए- तैयबा से जुड़े होने के अलावा वह संयुक्त राष्ट्र की तरफ से घोषित आतंकियों की सूची में भी शामिल है. इसने कहा, 'उसके खिलाफ मुकदमा लाहौर में आतंकवाद निरोधक अदालत में चलेगा.' सीटीडी ने कहा, 'लखवी पर एक दवाखाना चलाने, जुटाए गए धन का इस्तेमाल आतंकवाद के वित्त पोषण में करने का आरोप है. उसने और अन्य ने इस दवाखाने से पैसा इकट्ठा किए और इस पैसे का इस्तेमाल आतंकवाद के वित्त पोषण में किया. उसने इस पैसे का इस्तेमाल निजी खर्च में भी किया.'


ये भी पढ़ें :-


क्या बढ़ने जा रहा है पैसेंजर ट्रेन का किराया? जानिए भारतीय रेलवे का जवाब