US President Elections: अमेरिका में इसी साल राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है. हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपी पार्टी के प्राइमरी इलेक्शन जीते थे. इसके बाद इन दोनों नेताओं के बीच टक्कर होने की संभावना बढ़ गई. इस बीच टेक्सास में एक मैथ के टीचर ने एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर दी और कानूनी तौर पर अपना नाम बदलकर वस्तुतः कोई और यानि लिटरली एनीबडी एल्स कर लिया.


इनका मानना है कि अमेरिका के कुछ वोटर चाहते हैं कि राष्ट्रपति जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप के अलावा कोई और दूसरे कार्यकाल के लिए व्हाइट हाउस में लौटे. अपना नाम बदलने से पहले इस शख्स को डस्टिन एबे के नाम से जाना जाता था और वो सातवीं कक्षा के बच्चों को मैथ पढ़ाता था. इतना ही नहीं वो अमेरिकी सेना भी अपनी सेवाएं दे चुका है.


‘अमेरिका को इस चीज में नहीं फंसना चाहिए’


उम्मीदवार की वेबसाइट के मुताबिक, डस्टिन एबे (पूर्व का नाम) ने कहा, “बहुत लंबे समय से अमेरिका के लोग अपने राजनीतिक दलों की ओर से पार्टी की वफादारी को प्रथामिकता देने के शिकार रहे हैं. आइए मिलकर वॉशिंगटन को संदेश भेजें और कहें, आप प्रतिनिधित्व करेंगे या प्रतिस्थापित कर दिए जाएंगे. अमेरिका को कर्ज के राजा और 81 साल के व्यक्ति के बीच चयन करने में फंसना नहीं चाहिए.”


उन्होंने आगे कहा, “लिटरली एनीबडी एल्स कोई और नहीं बल्कि एक रैली का नारा है. किसी भी तरह इस आंदोलन में शामिल हों. इस अभियान को आशा और नवीनता का प्रतीक बनने दें.” द गार्जियन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने अपना नाम इसलिए बदला क्योंकि वह राष्ट्रपति पद के उन दो उम्मीदवारों से असंतुष्ट थे जो नवंबर में चुनाव लड़ेंगे और उनका मानना है कि अमेरिका के लोग बेहतर कर सकते हैं.


उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में चाहता हूं कि मेरे जैसे लोगों के लिए एक जगह हो, जो दो पार्टियों के बीच लगातार सत्ता हथियाने से इतने तंग आ चुके हैं कि इससे आम आदमी को कोई फायदा नहीं होता है."


ये भी पढ़ें: Holi 2024: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल ने इस अंदाज में दी होली की शुभकामनाएं