Converted Muslims in Pakistan: पाकिस्तान के एक मशहूर मौलाना तारिक जमील ने खुले मंच से कहा कि मेरे पूर्वज चौहान थे. मौलाना ने बताया कि पृथ्वीराज चौहान का एक बेटा रामदेव था, उसी के वह वंशज हैं. इसपर पाकिस्तान के एक शख्स ने कहा कि आखिर भारत और पाकिस्तान के मुसलमान तो सब कनवर्टेड ही हैं. पाकिस्तानी शख्स ने खुद को ब्राह्मण बता दिया और कहा कि मुझको गर्व है कि मेरे पूर्वज ब्राह्मण थे, लेकिन अब हिंदू ब्राह्मण तो नहीं बन सकता. 


दरअसल, पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने पाकिस्तान में मोहम्मद बिन कासिम को हीरो के रूप में पेश करने पर पाकिस्तान के एक इमाम से सवाल किया है. इस दौरान पाकिस्तानी इमाम ने कहा कि मोहम्मद बिन कासिम को पाकिस्तान का हीरो बनाना यहां मजबूरी है, क्योंकि पाकिस्तान को इस्लामिक देश बना दिया गया. इमाम ने कहा कि किसी भी देश का कोई धर्म नहीं होता, बल्कि देश में रहने वाले नागरिकों का धर्म होता है. इमाम ने कहा कि मोहम्मद बिन कासिम ने तो लाहौर पर हमला किया है, यहां के लोगों की जानें ली है, आखिर कासिम हमारा हीरो कैसे हो सकता है. वह तो अरब से आया था. 


मोहम्मद बिन कासिम ने पाकिस्तान पर किया है अत्याचार
इमाम ने कहा कि जो हमारी मिट्टी में जन्म ले और हमारी मिट्टी के लिए लड़े वही हमारा हीरो होना चाहिए, लेकिन पाकिस्तान में सब उल्टा हो रहा है. पाकिस्तान जब से इस्लामिक कंट्री बना, तभी से सारी समस्यायें खड़ी हो गईं. इमाम ने कहा कि जब पाकिस्तान का धर्म हो गया तो हम सिर्फ मुसलमानों को हीरो बताना शुरू कर दिए. ऐसे में मोहम्मद बिन कासिम बहादुर तो था ही, भले ही हमपर ही अत्याचार किया, लेकिन अब उसको हीरो बताना पड़ रहा है. इमाम ने कहा कि असली हीरो तो हमारे भगत सिंह थे जो देश के लिए लड़े, लेकिन हमारे सिलेबस से वह गायब हैं. 



महमूद गजनवी पाकिस्तान के हीरो
पाकिस्तानी इमाम ने कहा कि पाकिस्तान की शिक्षा व्यवस्था इतनी उल्टी है कि आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि हम महमूद गजनवी को भी हीरो मानते हैं. इमाम ने कहा कि जब महमूद गजनवी ने लाहौर फतह किया तो पूरे लाहौर में आग लगवा दी, ऐसे भी लोगों को पाकिस्तान में हीरो बताया जाता है, क्योंकि वह इस्लाम को मानने वाला था. पाकिस्तानी इमाम ने बताया कि मोहम्मद अली जिन्ना की मौत के बाद लियाकत अलीखान के हाथ में सत्ता आ गई. ऐसे में लियाकत अली ने विचार किया कि आखिर पाकिस्तान देश क्यों बना है, जिसके बाद उन्होंने पाकिस्तान को इस्लामिक कंट्री घोषित कर दिया और सभी इस्लामी ताकतों को हीरो बताना शुरू किया गया, भले ही वह हमपर ही अत्याचार किए हों.


यह भी पढ़ेंः पुतिन बोले- मॉस्को कॉन्सर्ट हॉल अटैक में ‘इस्लामिक कट्टरपंथियों’ का हाथ, हमले के बाद यूक्रेन भाग रहे थे