Afghanistan News: अफगानिस्तान के जलालाबाद में शनिवार की शाम एक टारगेटेड हमले में चार लोगों की मौत हो गई. तुलु न्यूज़ ने इस बात की जानकारी दी. मारे जाने वाले लोगों में दो आम नागरिक और दो तालिबान के लड़ाके शामिल हैं. तुलु न्यूज़ के मुताबिक, ये हमला शनिवार शाम पूर्वी नंगरहार प्रांत में हुआ. एक सूत्र ने बताया कि मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है.


स्थानीय अधिकारी के मुताबिक, अभी तक किसी ग्रुप ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. यह हमला काबुल के उत्तर में परवान प्रांत के प्रांतीय केंद्र चरिकर शहर में शुक्रवार को हुए विस्फोट के बाद हुआ है. जबीउल्लाह मुजाहिद के उप प्रमुख बिलाल करीमी ने जानकारी देते हुए कहा कि विस्फोट इस्लामिक अमीरात बल के सदस्यों के एक वाहन को निशाना बनाकर किया गया.






गौरतलब है कि अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हुए एक महीने से ज्यादा का समय हो चुका है लेकिन अभी भी वहां से हिंसा की खबरें सामने आती रहती हैं. तालिबान मुल्क में अमन कायम करने का दावा करता है लेकिन हिंसा पर लगाम नहीं लग पाया है. हाल के दिनों में हिंसा या बर्बरता की कुछ खबरें ऐसी भी आई जिसमें सीधे तौर पर तालिबान ही शामिल रहा है. वैश्विक मंचों पर दुनियाभर के अमन पसंद देश तालिबान की हालत पर चिंता जता चुके हैं.


Umer Sharif Death: पाकिस्तान के मशहूर कॉमेडियन उमर शरीफ का 66 साल की उम्र में निधन


रूस का नया कानून, सैन्य और सुरक्षा की आलोचना करने वालों को माना जाएगा 'विदेशी एजेंट'