कोलकाता: कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच पश्चिम बंगाल बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से तीन मिनट का एक वीडियो शेयर किया गया है. वीडियो में बीजेपी का दावा है कि बंगाल में स्वास्थ्य कर्मचारी रात के अंधेरे में रिहायशी इलाके में कोरोना से संक्रमित मरीजों के शवों को डंप करने की कोशिश कर रहे हैं. बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस तरह से शवों को डंप करना पंरपरा के विपरीत बताया है और ममता सरकार पर सवाल उठाए हैं.


कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, "कोरोना से हुई मौतों को छिपाने के लिए शवों को अंधेरे में ठिकाने लगाया जा रहा है. शवों का ये अपमान है और परंपरा के विपरीत भी है. रिहायशी इलाके में शवों के अंतिम संस्कार से संक्रमण फैलने का भी खतरा है! समझा जा सकता है कि इस समय राज्य की स्थिति कितनी भयावह है."



बंगाल के राज्यपाल ने ममता को 'जनविरोधी' कहा
वहीं पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला है. राज्यपाल ने ममत पर कोविड-19 से निपटने में असफल रहने का आरोप लगाया और कहा कि इसके काफी दुखदायी परिणाम होंगे. साथ ही उनके रवैये को 'जन-विरोधी' कहा.

राज्यपाल धनकड़ ने कहा कि कोरोना वायरस प्रकोप से निपटने में विफल रहने पर मुख्यमंत्री जानबूझकर लोगों का ध्यान भटका रही हैं और अल्पसंख्यक समुदाय के तुष्टिकरण के अलावा संविधान की अवहेलना करने का काम भी कर रही है. ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि कोई राज्यपाल मुख्यमंत्री के खिलाफ इतनी कठोर भाषा का प्रयोग करे.

राज्यपाल ने कहा, "मैं निश्चित ही राज भवन में निर्थक नहीं बैठ सकता, जब राज्य के लोग संकट में हों. मैं परेशान लोगों की गंभीर समस्या से मुंह नहीं मोड़ सकता." डॉक्टरों की सलाह की अवहेलना करने के लिए, राज्यपाल ने कहा, "राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर हमारे कार्य हमें शर्मिदा करते हैं। वास्तविक स्थिति पर पर्दा क्यों डाल दिया गया है."

ये भी पढ़ें- 

Coronavirus: लॉकडाउन का एक महीना पूरा, जानें महामारी की रफ्तार कम हुई या नहीं?

लॉकडाउन में थोड़ी राहत: आज देश के कई हिस्सों में शर्तों के साथ खुली दुकानें, लेकिन मॉल-शॉपिंग सेंटर बंद रहेंगे