लखनऊ: यूपी की योगी सरकार जबरदस्त एक्शन में है. एक तरफ सीएम योगी आधी रात अधिकारों के साथ बैठक कर रहे हैं, दूसरी तरफ उनके मंत्री और विधायक मौके पर जाकर छापा मार रहे हैं. बीती रात योगी आदित्यनाथ ने आठ मंत्रालयों के मंत्रियों और अधिकारियों के देर रात तक बैठक की.  दूसरी तरफ बलिया में उनके राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने गेहूं खरीदनेवाले केंद्रों पर छापा मारा.


बस्ती में बीजेपी विधायक ने एक सरकारी अस्पताल का औचक निरीक्षण करके वहां की बदहाली को खुद अपनी आंखों से देखा और जरूरी कार्रवाई करने के लिए कहा, लेकिन सबसे खास नजारा दिखा बलिया में जहां योगी सरकार के मंत्री को देखते ही भ्रष्टाचारी गेहूं के लदे ट्रक को लेकर भागने लगे. आज योगी कैबिनेट की तीसरी बैठक भी होने वाली है.


राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने गेहूं क्रय केंद्र पर मारा छापा


योगी सरकार के राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी को शिकायत मिली कि किसानों से गेहूं खरीदने में अधिकारी धांधली कर रहे हैं. इस जानकारी के बाद बाद उन्होंने बलिया में कई गेहूं खरीदनेवाले केंद्रों पर छापा मारा. उपेंद्र तिवारी जैसे ही जांच के लिए गेहूं केंद्र पहुंचे, वहां मौजूद ट्रक ड्राइवर गेहूं से लदे ट्रक को लेकर भागने लगे.



मंत्री जी ने की ट्रक पर लदे गेहूं के बोरों की जांच


मौके से फरार होते ट्रक को देखकर योगी के मंत्री एक्शन में आ गये. कुछ ही देर बाद सारे ट्रक और उसके ड्राइवर पुलिस के कब्जे में आ गये. और उस समय ट्रक ड्राइवर ने अपनी सफाई में कहा कि वह भाग नहीं रहे थे बल्कि होटल की तरफ जा रहे थे. मंत्री उपेंद्र तिवारी ट्रक पर लदे गेहूं के बोरों की जांच के लिए पहुंचे तो वहां उन्होंने देखा कि करीब करीब सभी बोरों से गेहूं की चोरी की गई है.



गेहूं की खरीद में हो रही थी धांधली


ट्रक पर लदे बोरों में गेहूं की चोरी का जायजा लेने के बाद मंत्री महोदय नाप तौल करनेवाली मशीन के पास गये तो वहां भी बोरों में हेराफेरी मिली. गेहूं खरीद में हो रही इन धांधलियों को देखने के बाद मंत्री महोदय ने गेहूं खरीद क्रेंद्र के पुराने रिकॉर्ड को खंगालने का फैसला किया ताकि पुरे गोरखधंधे की ठीक से जानकारी मिल सके.



मंत्री महोदय ने इसी अंदाज में बलिया के कुछ और गेहूं खरीद केंद्रों पर छापा मारा. ज्यादातर जगहों पर गेहूं खरीद में धांधली हो रही थी, जिसकी अब विस्तृत जांच जो रही है.