लखनऊ: यूपी की पुलिस को अब बलात्कार के आरोपी मंत्री गायत्री प्रजापति की तलाश है. कल लखनऊ में गायत्री प्रजापति के घर पुलिस पहुंची, लेकिन वो नहीं मिले. सवाल ये है कि गायत्री के खिलाफ ये कार्रवाई सिर्फ दिखावा तो नहीं है.


अखिलेश सरकार में मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद पहली बार लखनऊ में पुलिस उनके घर पहुंची है. घर में गायत्री प्रजापति तो नहीं मिले लेकिन घर में जो कोई भी मिला पुलिस ने उससे पूछताछ की.

गायत्री प्रजापति को लेकर पुलिस की नींद खुली तो है, लेकिन सवाल ये है कि क्या ये कार्रवाई सिर्फ दिखावे के लिए हो रही है. सवाल इसलिए क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद गायत्री के खिलाफ बलात्कार का केस तो दर्ज हो गया, लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हुआ.

गायत्री प्रजापति चुनाव प्रचार करते रहे, वोट भी डाला लेकिन न उनसे पूछताछ हुई और न ही गिरफ्तारी. अब जो कार्रवाई हो रही है उस पर भी पुलिस ज्यादा कुछ नहीं बोल रही.

गायत्री प्रजापति अमेठी से चुनाव लड़ रहे हैं. खुद अखिलेश यादव भी गायत्री प्रजापति के लिए चुनाव प्रचार करने अमेठी गए थे. समाजवादी पार्टी की एक कार्यकर्ता ने ही गायत्री और उनके छह साथियों के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाया था.

अब इंतजार इस बात का है कि गायत्री को गिरफ्तार किया जाता है या नहीं या फिर ये कार्रवाई सिर्फ सुप्रीम कोर्ट को दिखाने के लिए हो रही है.