नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी सरकार की कैबिनेट ने पटना मेट्रो योजना को मंजूरी दे दी है. बिहार से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि केंद्रीय कैबिनेट ने पटना मेट्रो के लिए 13000 करोड़ रुपये से ज्यादा पास किए हैं जिसमें 18 किलोमीटर से ज्यादा की मेट्रो लाइन बनेगी.


इसको लेकर नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है. इसके साथ ही नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से आग्रह किया कि 17 फरवरी 2019 को पटना मेट्रो का शिलान्यास करें. मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक प्रेस रिलीज के मुताबिक नीतीश कुमार ने पीएम मोदी और केंद्रीय आवास मंत्री एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पटना मेट्रो योजना स्वीकृत किए जाने पर धन्यवाद दिया. नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि इससे बिहार के विकास को नया आयाम मिलेगा.






इसके अलावा बिहार के उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ''पटना मेट्रो को केंद्रीय कैबिनेट द्वारा स्वीकृति के लिए प्रधानमंत्री को बधाई. 13,365 करोड़ की लागत से 31.3 9 किलोमीटर का मेट्रो रेल होगा. PM से आग्रह है की 17 को बेगुसराय दौरे में इसका भी शिलान्यास करें.''

यह भी देखें