नई दिल्ली: कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब के अगले मुख्यमंत्री को लेकर अब तक कांग्रेस आलाकमान मंथन कर रहा है. वहीं केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस की रार पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया है कि अमरिंदर सिंह की बढ़ती लोकप्रियता से डरकर कांग्रेस आलाकमान ने उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटा दिया. 


केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, "कैप्टन अमरिंदर सिंह एक लोकप्रिय नेता हैं. आलाकमान ने उन्हें हटा दिया है, क्योंकि वे आशंकित थे कि वह सोनिया गांधी और राहुल गांधी की तुलना में अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं. इतने गहरे झंझट में फंसे पंजाब के लोग हमसे सवाल कर रहे हैं. प्रतिक्रिया देना उचित नहीं."


अंबिका सोनी ने पंजाब का मुख्यमंत्री बनने से किया इनकार
वहीं कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने पंजाब का मुख्यमंत्री बनने से इनकार कर दिया है. उन्होंने एक सिख को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाने का सुझाव दिया है. इससे पहले शनिवार देर रात तक राहुल गांधी ने सोनी के साथ बैठक की थी. अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद अंबिका को सीएम बनाने की चाहत रखने वाली कांग्रेस इनकार के बाद अब प्रताप सिंह बाजवा, सुखविंदर सिंह रंधावा और रवनीत सिंह बिट्टू समेत अन्य नामों पर विचार कर रही है. इससे पहले पार्टी ने सुनील जाखड़ को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया था, लेकिन अब पार्टी नेतृत्व उनके नाम विचार नहीं कर रही है.


सूत्रों ने कहा कि पार्टी आप का मुकाबला करने के लिए चुनाव से पहले एक गैर सिख चेहरा पेश करना चाहती है, जो राज्य में मजबूत हो रही है. पार्टी एक सिख नवजोत सिंह सिद्धू को राज्य कांग्रेस प्रमुख और चुनाव में एक गैर सिख सीएम उम्मीदवार के रूप में चाहती है. लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह इसका विरोध कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें-
जानें कैसे सोनिया गांधी ने कैप्टन को हटाने पर लगाई मुहर, यूं कहा- 'आई एम सॉरी अमरिंदर'


Blog: राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान करने वाले बाबुल सुप्रियो ने क्यों थामा ममता का दामन?