पंजाब में सियासी उठा-पटक के बाद आखिरकार कांग्रेस के बड़े नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस्तीफा देना पड़ा. पंजाब में नवजोत सिद्धू से कई मुद्दों पर  नाराज रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री पद त्यागने के बाद उनपर जमकर हमला बोला है. इस्तीफा देने से पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात भी की थी. अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी के साथ हुई उनकी बातचीत के बारे में खुद मीडिया कर्मियों को बताया. उन्होंने बताया जब उन्होंने इस्तीफे की बात कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से की तो उन्होंने उन्हें ‘आई एम सॉरी अमरिंदर’ कहा’.


सोनिया गांधी ने कहा- आई एम सॉरी अमरिंदर


अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा बताया कि जब उन्हें इस बात की जानकारी हुई की कांग्रेस के अंदर नया विधायक दल का नेता बनाने की बातचीत हो रही है. जिसके बाद उनकी बात कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से हुई.  उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कहा ‘यह सब क्या है हो रहा है मैम, मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा, मुझे लग रहा है कि इस्तीफा दे देना सही रहेगा. इसके जवाब में सोनिया गांधी ने कहा आई एम सॉरी अमरिंदर, आप इस्तीफा दे सकते हैं.



इस्तीफे के बाद सिद्धू पर जमकर बरसे अमरिंदर


पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर बरसे. उन्होनें पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू पर वार करते हुए कहा कि सिद्धू देश की सुरक्षा के लिए खतरा है, उनकी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और वहां के सेना प्रमुख जनरल बाजवा से दोस्ती है. अगर कांग्रेस पार्टी नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब का अगला मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित करती है तो मैं इसका विरोध करूंगा. उन्होंने कहा नवजोत सिंह सिद्धू गलत आदमी है और मैने पार्टी आलाकमान को पहले ही बता दिया था कि वह पार्टी को बर्बाद कर देंगे.


यह भी पढ़ें:


Door Step Ration in MP: सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा एलान, 1 नवंबर से 89 ब्लॉक में होगी डोर स्टेप राशन डिलीवरी


Ganpati Visarjan 2021: आज गणपति विसर्जन के पहले मुंबई पुलिस हाई अलर्ट पर, पूरे शहर की कड़ी सुरक्षा