Lok Sabha Elections 2024: दारुल उलूम देवबंद के सदर और जमीयत उलेमा ए हिन्द के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान के बीच बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा- आज मुसलमानों को पाबंद किया जा रहा है और हम पर यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) लादा जा रहा है.


मौलाना अरशद मदनी ने एबीपी न्यूज संवाददाता से खास बातचीत में यह भी बताया, जो पार्टी अल्पसंख्यकों को उनकी मर्जी के मुताबिक जीने का अधिकार दे, आप उसे वोट दें. जो कहता है कि हम मजहबी आज़ादी देंगे, उसे वोट दें. आज देश के मुस्लिमों को पाबंद किया जा रहा है. उनके अधिकार सुरक्षित नहीं हैं.


मुस्लिमों को किया जा रहा पाबंद- अरशद मदनी


मौलाना अरशद मदनी के मुताबिक, "हमे पाबंद किया जा रहा है. वोटों का बंटवारा न हो, ये भी एक मसला है. सबसे अधिक मार मुसलमानों पर है. कुछ पार्टियों ने ये कहा है कि अगर वो शासन में आयेंगे तो अकलियतों (अल्पसंख्यकों) को नहीं छेडेंगे, उनका साथ दें."


UCC पर क्या बोले मौलाना अरशद मदनी


इंटरव्यू के बीच मौलाना अरशद मदनी ने दावा किया कि मुसलमानों पर यूसीसी लादा जा रहा है. सबसे अधिक नुकसान मुसलमान का है. सबसे अधिक मार मुसलमानों पर पड़ रही है. यहां से कोई फतवा जारी नहीं होता है. फतवा देना हमारा काम नहीं है. चाहे जिसको वोट दीजिए पर सेक्युलरिज्म पर वोट दीजिए.


यूपी की आठ सीटों पर हो रहा मतदान


लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज 102 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इनमें उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर सुबह से मतदान जारी है, जिसमें पीलीभीत, सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद और रामपुर सीटें हैं. इन आठ सीटों में कई जगहों पर मुस्लिम वोटर काफी निर्णायक भूमिका में है. यहां इंडिया अलायंस और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला है.


यह भी पढ़ें- Supreme Court: 'अनजाने में हुई होगी चूक', रेप पीड़िता के नाम का खुलासा करने वाले मजिस्ट्रेट को SC से राहत, HC का आदेश बरकरार