उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में सरकार गठन को लेकर बीजेपी की कवायद तेज हो गई है. बुधवार को उत्तर प्रदेश में नई मंत्रिमंडल और सरकार गठन को लेकर बैठकों और मंथन का दौर जारी रहा. योगी मंत्रिमंडल को लेकर दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में करीब साढ़े पांच घंटे बैठक चली. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम योगी आदित्यनाथ, स्वतंत्र देव सिंह समेत कई बड़े नेता इस बैठक में मौजूद रहे. जिसमें मंत्रियों की लिस्ट को लेकर विचार किया गया. साथ ही राज्य में MLC उम्मीदवारों के नाम पर भी मंथन हुआ. पार्टी योगी आदित्यनाथ पर फिर से भरोसा जताया है. योगी आदित्यनाथ फिर से मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. वो 21 मार्च को दोपहर 3 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.


21 मार्च को योगी का शपथ ग्रहण


योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण को लेकर तैयारियां जोर शोर से जारी हैं. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जा रहा है. 21 मार्च को दोपहर 3 बजे योगी आदित्यनाथ सीएम पद की शपथ लेंगे. स्टेडियम में तैयारियां की जा रही हैं. लेकिन शपथ ग्रहण किस तारीख को होगा या समारोह में कौन-कौन से मेहमान होंगे, ये सब तय करने के लिए दिल्ली में देर रात तक बैठक चली. जिसमें मेहमानों को बुलाने पर चर्चा की गई. अमित शाह के घर हुई इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा, प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और संगठन महामंत्री बीएल संतोष शामिल थे.


उत्तराखंड में सीएम को लेकर सस्पेंस बरकरार


काफी मंथन के बाद उत्तर प्रदेश यूपी में योगी सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख तय हो गई तो उधर पार्टी गोवा और मणिपुर पर भी फैसला कर चुकी है. गोवा में एक बार फिर प्रमोद सावंत तो मणिपुर में एन बीरेन सिंह ही मुख्यमंत्री बनेंगे. दोनों नेताओं ने कल संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी कर ली. हालांकि उत्तराखंड में सीएम कौन होगा इसे लेकर अभी सस्पेंस बरकरार है.


ये भी पढ़ें:


कांग्रेस पांच राज्यों में हार के बाद करेगी बड़े बदलाव, इन दिग्गजों को आकलन के लिए किया नियुक्त


थलसेना प्रमुख जनरल नरवणे बोले- भारतीय सेना महिलाओं को समान अधिकार देने के लिए प्रतिबद्ध