West Bengal Election Results 2021 Live Updates: पश्चिम बंगाल की 292 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के बाद वोटों की गिनती थोड़ी देर में शुरू हो जाएगी. मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी. कयासों का बाजार गर्म है कि क्या फिर से ममता बनर्जी मुख्यमंत्री बनेंगी या बीजेपी सत्ता पर काबिज होगी. लोगों के मन में यह भी सवाल उठ रहे हैं कि इस चुनाव में कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन की भूमिका क्या होगी. हर किसी के मन में अलग अलग सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में यह हम आपको एक बार पुरान गणित बताते हैं.


अगर पुराना गणित देखें तो पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार है. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी राज्य की मुख्यमंत्री हैं. 2016 विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने सबसे ज्यादा 211 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी. वहीं कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और बीजेपी ने मात्र तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी. जबकि अन्य ने दस सीटों पर जीत हासिल की थी. यहां बहुमत के लिए 148 सीटें चाहिए.


बता दें कि राज्य में कुल 294 सीटे हैं लेकिन दो सीटों पर उम्मीदवारों की मौत के कारण यहां के चुनाव को रद्द कर दिया गया था. बंगाल की दो सीटों शमशेरगंज और जंगीपुर पर चुनाव नहीं हुआ था क्योंकि शमशेरगंज सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार और जंगीपुर सीट से आरएसपी उम्मीदवार का निधन हो गया था.


West Bengal Election Results 2021 Live: बंगाल में किसकी बनेगी सरकार, आज होगा फैसला