पश्चिम बंगाल में सभी सीटों के रुझान अब लगभग सामने आ चुके हैं. रुझानों में टीएमसी बहुमत के साथ काफी बढ़त बनाए हुए है वहीं बंगाल में बीजेपी को बड़ी हार मिलती साफ नजर आ रही है. ताजा आंकड़ों (12 बजे) के मुताबिक ममता बनर्जी की टीएमसी 206 सीटों पर आगे है वहीं बीजेपी महज 83 सीटों पर ही सिमटती दिख रही है. ऐसे में दोनों दिग्गज पार्टियो के बीच 100 सीटों का फासला हो गया है जबकि 12 फीसदी वोटों का अंतर भी आ गया है. वहीं कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन पांच सीटों पर ठहरा हुआ है. 


वहीं नंदीग्राम सीट पर बीजेपी के शुवेंदु अधिकारी ममता बनर्जी से आगे चल रहे हैं लेकिन दोनों के बीच अब वोटों का अंतर कम हो गया है. अधिकारी चौथे राउंड की गिनती के बाद अब सिर्फ 4000 वोटों की बढ़त बनाए हुए हैं. एक वक्त यही बढ़त 9 हजार वोट तक पहुंच गयी थी.


292 विधानसभा सीटों पर जारी है मतगणना


गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में 292 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है. पश्चिम बंगाल की 294 में से 292 पर मतदान हुआ था. बंगाल की दो सीटों शमशेरगंज और जंगीपुर पर चुनाव नहीं हुआ था क्योंकि शमशेरगंज सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार और जंगीपुर सीट से आरएसपी उम्मीदवार का निधन हो गया था.


 2016 में भी पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने 211 सीटें जीती थी
फिलहाल पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार है. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी सत्ता पर आसीन हैं. 2016 विधानसभा चुनाव में भी टीएमसी ने सबसे ज्यादा 211 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी. वहीं कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और बीजेपी ने मात्र तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी. जबकि अन्य ने दस सीटों पर जीत हासिल की थी. यहां बहुमत के लिए 148 सीटें चाहिए.


ये भी पढ़ें


West Bengal Election Results 2021: कांटे की टक्कर में बंगाल में टीएमसी को रुझानों में बहुमत, नंदीग्राम से ममता बनर्जी पीछे


Election Results 2021 Live: बंगाल में रुझानों पर विजयवर्गीय ने कहा- हमने अभी मैदान नहीं छोड़ा शाम तक इंतजार करेंगे