West Bengal Election Results 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में तृणमूल कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिलती दिखाई दे रही है. टीएमसी 203 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. हालांकि, भारतीय जनता पार्टी 83 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. हालांकि ममता बनर्जी के लिए एक बुरी खबर भी है. नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी एक बार फिर शुभेंदु अधिकारी से पीछे चल रही है. शुरुआत से ही ममता बनर्जी पीछे चल रही थीं लेकिन दोपहर में वह एक बार शुभेंदु अधिकारी को पीछे छोड़ आगे निकल गई थीं.


बता दें कि पश्चिम बंगाल के सभी 292 सीटों का रुझान आ चुका है. अभी के रुझानों के मुताबिक टीएमसी 206 सीटों पर आगे है जबकि बीजेपी 83 सीटों पर आगे है वहीं कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन 2 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.


वहीं रुझानों को लेकर बजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि ये रुझान है हमें परिणाम के लिए इंतजार करना चाहिए. वहीं बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ये शुरुआती रुझान हैं. विजयवर्गीय ने कहा कि 'टीएमसी के गुंडो' ने लोगों के घर जाकर धमकाया है यही कारण है कि पोस्टल बैलेट में उन्हें बढ़त मिली है.


साल 2016 का चुनाव


बता दें कि पश्चिम बंगाल में 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को भारी बहुमत मिला था. राज्य की 294 विधानसभा सीटों में से टीएमसी ने 211 सीटों पर जीत हासिल की थी. कांग्रेस 44 सीटें जीतकर राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी थी. पिछले चुनाव में सीपीएम 26, सीपीआई को 1, आरएसपी को 3, फॉरवर्ड ब्लॉक को 3, गोरखा जनमुक्ति मोर्चा को 3 और एक सीट निर्दलीय को मिली थी. वहीं, बीजेपी ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की थी.