पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के तंगरा इलाके में शनिवार शाम चमड़े के एक कारखाने में भीषण आग लग गई. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियों को लगाया गया. अग्निशमन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक भीड़भाड़ वाले इलाके में तीन माहेर अली लेन पर चमड़े के कारखाने के रूप में इस्तेमाल की जाने वाली एक इमारत में शाम करीब साढ़े छह बजे आग लग गई. देखते ही देखते यह आग भीषण हो गई और इसने पूरे इलाके को अपनी चपेट में ले लिया.


कोलकाता पुलिस के मुताबिक खतरे को देखते हुए बगल की झोंपड़ियों से लोगों को निकाल लिया गया. आग बुझाने के ऑपरेशन के दौरान दमकल के दो कर्मियों को चोटें आईं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. इस दौरान फायर बिग्रेड में पानी खत्म हो गया और स्थानीय लोग अपने घरों से पानी की बाल्टी लेकर आग बुझाने की कोशिश करते हुए नजर आए. लेकिन भीषण आग में इनकी कोशिशें कामयाब नहीं हुईं.






दमकल विभाग के अधिकारी ने कहा कि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है. हमारे दमकलकर्मी इसे बुझाने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं." दूसरी तरफ स्थानीय लोगों का आरोप है कि दमकल की गाड़ियां इलाके में देर से पहुंची और इससे इमारत में आग फैल गई. पूरे इलाके में आग की लपटें दूर से नजर आ रही थीं. हालांकि अभी तक इस आग की वजह से किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है.


यह भी पढ़ेंः


जम्मू कश्मीर में आतंकियों की कायराना हरकत, सीआरपीएफ जवान को मारी गोली


कल अरविंद केजरीवाल अमृतसर पहुंचेंगे, भगवंत मान के साथ करेंगे रोड शो, जानें शपथ से पहले क्या बोले आप नेता