पंजाब विधानसभा चुनावों के नतीजों में 'आम आदमी पार्टी' ने इतिहास रचते हुए बहुमत हासिल किया है. भगवंत मान को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है और 16 मार्च को वह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इससे पहले रविवार को दिल्ली के सीएम और 'आप' संयोजक अरविंद केजरीवाल अमृतसर पहुंचेंगे. इसके बाद वे भगवंत मान के साथ अमृतसर में रोड शो करेंगे. वे दोनों हरमिंदर साहब भी जाएंगे.


शेड्यूल के मुताबिक, केजरीवाल सुबह 11 बजे अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. एयरपोर्ट से अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान हरमिंदर साहब जाएंगे. वहां से जलियांवाला बाग, दुर्गयाना मंदिर और फिर वाल्मीकि धाम दर्शन के लिए पहुंचेंगे. दोपहर 2 बजे से अमृतसर में अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान का रोड शो शुरू होगा. बीते 10 मार्च को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए गए थे और आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत मिला है.


शपथ से पहले यह बोले भगवंत मान 


पंजाब के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर भगवंत मान 16 मार्च को शपथ लेंगे. इससे पहले उन्होंने शनिवार को एक बड़ा बयान दिया. भगवंत मान ने कहा, "हमारी कोशिश यही रहेगी कि लोगों के काम उनके घरों पर हों. जब हम वोट मांगने उनके घर पर जाते हैं, तो फिर उन्हें चंडीगढ़ क्यों बुलाते हैं. पंजाब की सरकार लोगों के द्वार पहुंचेगी."


इस पहले पूर्व मंत्रियों और विधायकों की सुरक्षा हटाने की खबरों पर पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, "थाने खाली पड़े हैं. हम पुलिस बल से ही पुलिस का काम लेंगे. मुझे लगता है कि पंजाब के लोगों की सुरक्षा कुछ लोगों की सुरक्षा से ज्यादा महत्वपूर्ण है." 


यह भी पढ़ेंः


Bypoll 2022: आसनसोल लोकसभा और चार विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव का एलान, 12 अप्रैल को होगी वोटिंग


By-Elections 2022: छत्तीसगढ़, बिहार और महाराष्ट्र में विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा, EC ने दी ये जानकारी