हर तरफ नज़र आ रहे कोरोना के खौफ़नाक मंज़र के बीच कुछ दिलचस्प नजारे भी देखने को मिल रहे हैं. ऐसी ही एक तस्वीर मध्यप्रदेश के रतलाम जिले से सामने आई है. यहां दूल्हे के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जोड़े ने बकायदा पीपीई किट पहनकर सात फेरे लिए. इस शादी के गवाह बने चुनिंद लोग भी पूरे कोरोना प्रोटोकॉल के साथ पीपीई सूट में मौजूद थे.


शादी रुकवाने के लिए पहुंची थी प्रशासन की टीम


जब ये शादी तय हुई थी तो दूल्ह-दुल्हन पूरी तरह से स्वस्थ थे, लेकिन 19 अप्रैल को दूल्हे की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई. दूल्ह घर में आइसोलेट हो गया. इस बीच शादी की तारीख भी आ गई. प्रशासन ने शादी समारोह की अनुमति नहीं दी थी. प्रशासन के अधिकारी शादी को रुकवाने के लिए भी पहुंच गए. लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों के दख़ल और मार्गदर्शन के बाद बीच का रास्ता निकाला गया. दूल्हा-दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर सात फेरे लिए.



भिंड में पुलिस की अनोखी पहल, 10 से कम लोगों के बीच शादी पर पुलिस देगी दावत


इसी प्रकार लोगों को कोरोना को लेकर जागरूकता और एहतियात बरतने के लिए कई प्रकार से कोशिशें की जा रही है. मध्यप्रदेश के भिंड जिले के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने घोषणा की है कि यदि कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए 10 या उससे कम लोगों के बीच विवाह समारोह संपंन करता है, तो उन्हें स्वादिष्ट भोजन एसपी साहब कराएंगे. यही नहीं उन्हें लाने और वापस छोड़ने के का कार्य भी सरकारी वाहन के द्वारा किया जाएगा.


ये भी पढ़ें- 


छोटा राजन को एम्स दिल्ली में कराया गया भर्ती, पिछले दिनों कोरोना संक्रमण के दिखे थे लक्षण


कोरोना महामारी के चलते जॉन अब्राहम की फिल्म Satyameva Jayate 2 की रिलीज डेट टली