नई दिल्लीः देश भर में मौसम अलग-अलग रंग रूप में दिखाई दे रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण भारतीय राज्यों में अगले तीन दिनों तक बारिश हो सकती है. इन राज्यों में मध्यम से भारी बारिश होने के आसार दिखाई दे रहे हैं. बारिश को लेकर मौसम विभाग की ओर से किसी क्षेत्र के लिए रेड तो कई क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. केरल के इडुक्की जिले में बारिश को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से रेड अलर्ट जारी किया गया है.  वहीं मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक पठनमथीट्टा, कोट्टायम, पलक्कड और मलप्पुरम जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है.


दिल्ली में हो सकती है बारिश


मौसम विभाग के मुताबिक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और लक्षद्वीप के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. बारिश की संभावना को देखते हुए इन क्षेत्रों में में रह रहे लोगों के लिए कई तरह के गाइडलाइन भी जारी किए गए हैं. 


वहीं दिल्ली-एनसीआर के कुछ क्षेत्रों को लेकर भी मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली सहित कांझावाला, रोहिणी, मुंडका, पश्चिम विहार समेत दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है.


बादल और सूरज के बीच हो सकती है आंख-मिचौली


मौसम विभाग के मुताबिक आज दिन में अधिकतम तापमान करीब 35 डिग्री रहने की संभावना है वहीं न्यूनतम तापमान लगभग 23 डिग्री के करीब रह सकता है. आज दिन भर हवाएं मात्र तीन घंटे प्रति किलोमीटर के हिसाब से चलेगी. दिल्ली के आसमान में आज सूरज और बादलों के बीच आंख-मिचौली देखने को मिल सकता है.


अमेरिका ने वैक्सीन निर्यात फिर से शुरू करने पर जताया भारत का आभार, इंडो-पैसिफिक रिजन में दिया सुरक्षा का भरोसा


पुरानी गाड़ी को कबाड़ में देने के बाद नई खरीदने पर रोड टैक्स में 25 फीसदी की मिलेगी छ्रट, केंद्र सरकार का एलान