Weather News: दिल्ली में सर्दी के मौसम की डबल अटैक हुआ है. जनवरी महीने में रिकॉर्डतोड़ बारिश के बाद ठंड प्रचंड है. बीती रात दिल्ली और आसपास के इलाके में भयंकर कोहरा भी नजर आया. विजिविलिटी जीरो के करीब थी. दिल्ली में बारिश इतनी हुई है.. कि जनवरी महीने में 121 सालों को रिकॉर्ड टूट गया है. मौसम विभाग की माने तो राजधानी में 1901 के बाद सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई. 


IMD की माने तो शनिवार देर रात यहां हुई बारिश के बाद अब तक कुल 88.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है, पालम में 110 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इस साल 1901 के बाद जनवरी महीने में सबसे ज्यादा बारिश हुई है. इससे पहले 1989 में जनवरी में 73.7 मिलीमीटर बारिश हुई थी. वहीं मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक हिमालय के इलाके में हल्ली से मध्यम बारिश की वजह से दिल्ली में आज भी हल्की बारिश की संभावना है.


पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश


इसके अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा, बिहार से पश्चिम बंगाल तक के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. इसके चलते उत्तर भारत और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट आने की संभावना है. इसके अलावा छत्तीसगढ़, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु और दक्षिण कोंकण और गोवा के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश संभव है. 


जम्मू कश्मीर में जबरदस्त बर्फबारी का दौर जारी


IMD के अनुसार उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में 3-4 डिग्री की गिरावट आने की संभावना है. इस बीच जम्मू कश्मीर में जबरदस्त बर्फबारी का दौर जारी. कुलगाम के उंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात ने लोगों को परेशान कर रखा है तो वही जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाकों में बारिश से ठंड बढ़ गई है. 


वहीं हिमाचल में बर्फबारी का दौर जारी. शिमला में सीजन का तीसरा हिमपात हुआ. बर्फबारी के कारण दो नेशनल हाइवे और 147 सड़कें बंद कर दिए गए हैं. मौम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 


ये भी पढ़ें:


UP Election 2022: यूपी में JDU को नहीं मिला BJP का साथ, दिल्ली से लेकर पटना तक ललन सिंह ने आरसीपी पर फोड़ा ठीकरा


UP Election 2022: अब बीजेपी का इंतजार नहीं! यूपी में CM नीतीश कुमार की पार्टी ने तैयार कर ली 26 सीटों की पहली सूची