Today's Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट (Alert For Heavy Rain) जारी किया है. भारत मौसम ने संभावना जताई है कि 22 सितंबर से लेकर 24 सितंबर तक अरूणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में भारी बारिश और बिजली गिरने का सिलसिला जारी रहेगा. 


वहीं, 22 और 23 सितंबर के दौरान असम और मेघालय में तेज बारिश और 22 सितंबर को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश का अनुमान लगाया गया है. इसके अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में भी बारिश होने के आसार हैं.


दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम 


देश भर में कई राज्य ऐसे हैं, जहां इनदिनों बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. दिल्ली-एनसीआर में भी लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है. बीते दिन हुई तेज बारिश ने यहां के तापमान को कम कर दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि आगामी 24 सितंबर तक यहां बारिश का मौसम बना रहेगा. 


मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव के क्षेत्र और मध्य-क्षोभमंडल में एक ट्रफ के रूप में एक पश्चिमी विक्षोभ की उपस्थिति के कारण दिल्ली-एनसीआर तक बारिश हो रही है. आज भी दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. गाजियाबाद और नोएडा सिटी में भी आज तेज हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान है.


उत्तराखंड में 'येलो' अलर्ट


भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का अनुमान है कि 24 सितंबर तक उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. यात्रियों से इस दौरान सावधान रहने के लिए भी कहा गया है. देहरादून, टिहरी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में भारी वर्षा हो सकती है. वहीं, साउथवेस्ट राजस्थान और उसके कच्छ के इलाके से आज से मानसून विदा हो गया है. 


ये भी पढ़ें: 


सोनिया के बाद अब राहुल से मिलकर मनाने की आखिरी कोशिश करेंगे गहलोत, अध्यक्ष पद के चुनाव पर अब भी सस्पेंस, 10 बड़ी बातें


SC On Media: हेट स्पीच को लेकर सुप्रीम कोर्ट नाराज, केंद्र से पूछा- कानून बनाने का इरादा है या नहीं