चेन्नई: तमिलनाडु में नए बने नौ जिलों में आज सुबह सात बजे से ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. यहां वोटिंग दो चरणों में हो रही है, जिसमें आज पहले चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. पहले चरण में कुल 41 लाख मतदाता उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.


जिन नौ जिलों में आज वोटिंग हो रही है उनमें कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, वेल्लोर, कल्लाकुरिची, तिरुप्पूर, विल्लुपुरम, रानीपेट, तिरुनेलवेली और तेनकासी जिले शामिल हैं. कुल 7,921 मतदान केंद्र  पर वोट डाले जा रहे हैं. सभी मतदाताओं को चार पदों के लिए वोट डालने होंगे. इनमें जिला पंचायत वार्ड पार्षद, पंचायत यूनियन वार्ड सदस्य, ग्राम पंचायत सरपंच और सदस्य शामिल हैं. 


वोटिंग के दौरान सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा की जिम्मेदारी राज्य के करीब 17 हजार पुलिस कर्मियों के जिम्मे है. सभी मतदान केंद्रों पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य है. वोटिंग के आखिरी एक घंटे में कोरोना मरीजों को वोट डालने की सुविधा दी जाएगी. 


सत्ताधारी डीएमके को उम्मीद है कि उसे विधानसभा चुनाव में मिली जीत का फायदा मिलेगा और यह भी जीत दर्ज करेगी. वहीं विपक्षी एआईडीएमके भी अपनी जीत के लिए जोर शोर से प्रयास कर रही है.


वोटिंग से पहले मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने ग्रामीण निकाय चुनावों में उनकी पार्टी की जीत सुनिश्चित करने की अपील की थी. वहीं दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने मतदान वाले सभी नौ जिलों का दौरा किया. मुख्यमंत्री ने शनिवार को वेल्लोर, रानीपेट और तिरुप्पटूर में पार्टी कैडर और नेताओं से मुलाकात की.


ये भी पढ़ें-
Weather Report: दिल्ली-NCR से जल्द विदा होगा मानसून, सर्दियां करीब आने से पहले ही एयर क्वालिटी हुई खराब
सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम के सुझाए 68 नामों पर जल्द ही होगी जजों की नियुक्ति, कई चरणों में मिलेगी मंजूरी
Farmers Protest: सुप्रीम कोर्ट करेगा विरोध के अधिकार पर सुनवाई, कहा- जब कृषि कानूनों के अमल पर रोक है तो प्रदर्शन क्यों?