UP Politics: यूपी में योगी सरकार के अंदर नाराजगी के बादल गहराते जा रहे हैं. जल शक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक (Dinesh Khatik) के इस्तीफ़े की खबर है. बताया जा रहा है कि विभाग में काम का बंटवारा न होने से वे नाराज़ हैं. इस बात की शिकायत वे अपने सीनियर मंत्री स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से भी कर चुके हैं. 


उनके करीबी लोगों का कहना है कि खटीक ने इस्तीफ़ा दे दिया है लेकिन अब तक आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. कहा जा रहा है कि कल दोपहर उन्होंने इस्तीफ़ा दिया. कल लखनऊ (Lucknow) में मंत्रि परिषद की बैठक में भी वे शामिल नहीं हुए थे. इधर PWD मंत्री जितिन प्रसाद भी दिल्ली पहुंच गए हैं. विभाग में जिस तरह से तबादले हुए वे इस बात से नाराज़ थे.


चीफ़ इंजीनियर समेत पांच अफसर निलंबित किए गए


बाद में मुख्यमंत्री के आदेश पर जांच हुई तो चीफ़ इंजीनियर समेत पांच अफसर निलंबित कर दिए गए. लेकिन मंत्री को जिससे शिकायत थी मतलब विभाग के प्रमुख सचिव नरेन्द्र भूषण उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. उलटे जिस अनिल कुमार पांडे को उन्होंने दिल्ली से बुला कर OSD बनाया था उसे हटा दिया गया और उसके ख़िलाफ़ विजिलेंस जांच के आदेश दे दिए गए. 


सीएम ने दी तबादलों की जांच के आदेश


कल जब लखनऊ में कैबिनेट की मीटिंग हो रही थी उसी समय डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाक़ात कर रहे थे. इस भेंट मुलाक़ात को लेकर भी तरह-तरह की चर्चा है. दूसरे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी डाक्टरों के तबादलों को लेकर बहुत नाराज़ चल रहे हैं. विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद पर आरोप है कि उन्होंने मंत्री से पूछे बिना ही ट्रांसफ़र कर दिए. इस बात की शिकायत सीएम तक पहुंची तो उन्होंने तबादलों की जांच के आदेश दे दिए हैं.


यह भी पढ़ें.


UK PM Race: ब्रिटिश पीएम की रेस में ऋषि सुनक ने और मजबूत की दावेदारी, चौथे राउंड में भी 118 वोट के साथ रहे टॉप पर


Chinese Spy: चीन ने तैयार किया जासूसों का एक ग्लोबल नेटवर्क, दुनियाभर के देशों में चलाता है यह खतरनाक अभियान