उत्तर प्रदेश की जनता ने विधान सभा चुनाव में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के हाथ में प्रचंड बहुमत सौंपा है. निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद ने सोमवार को यूपी में मिली प्रचंड जीत को देखते हुए प्रेस वार्ता आयोजित की जिसमें उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं, निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री को 'सादर धन्यवाद' करते हुए जीत का श्रेय कार्यकर्ताओं और बीजेपी के कुशल नेतृत्व को दिया.


निषाद पार्टी को कुल 11 सीटें विधान सभा चुनाव में हासिल हुई हैं, जिनमें 6 सीटें भोजन भरी थाली चुनाव चिन्ह को मिली हैं. वहीं 5 सीटें कमल चुनाव चिन्ह को. निषाद कहते हैं, " हमारे विजय नेता को निश्चित रूप से सम्मान मिलना चाहिए लेकिन मैंने भारतीय जनता पार्टी पर पूरा विश्वास किया है और निर्णय उनके नेतृत्व पर छोड़ दिया है. वो लोग जैसा उचित समझेंगे, करेंगे. उन्होंने हमें लायक समझा तो गठबंधन किया, 16 सीटें दीं. "


उपमुख्यमंत्री पद पर क्या बोले निषाद


जब संजय निषाद से यूपी के उप मुख्यमंत्री पद संभालने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मेरा समाज तो ऐसा बिल्कुल चाहता है ,भारतीय जनता पार्टी एक चाय वाले को प्रधानमंत्री बना सकती है तो हम तो निषाद राज के बेटे हैं, कुछ भी बना सकती है. मोदी जी ने गले लगाया है , जो सम्मान देंगे मंजूर है." 


निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एनडीए की प्रचंड जीत के लिए प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री योगी, अमित शाह को धन्यवाद करते हुए कहते हैं कि बीजेपी के प्रत्याशी से ज्यादा बढ़-चढ़कर निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रैली की, खर्चे उठाए और बीजेपी के मिशन को साथ चलकर आगे बढ़ाया. हमें 16 सीट मिली थीं, जिनमें से 9 सीटें ऐसी थीं, जिसमें 2017 में बीजेपी हार गई थी. लेकिन निषाद पार्टी ने उन सीटों को जीत कर इतिहास बनाया है और 2024 में फिर इतिहास बना कर निषाद पार्टी दिखाएगी. उन्होंने कहा, लोग सुशासन से खुश हैं, महिलाओं के खाते में पैसे आ रहे हैं. इलाज मिल रहा है. 


भगवान राम से की पीएम मोदी की तुलना 


निषाद ने कहा, कभी राम ने निषाद को निषाद राज की सेना इसलिए दी थी कि रावण राज खत्म हो जाए. मैंने पीएम मोदी से कहा था, मेरी सेना लीजिए और यूपी में रावण राज चलाने वाली शक्तियों को खत्म कर दीजिए. 


उन्होंने आगे कहा, मैंने कहा था, हम अपना दल भुलाकर 403 सीटों पर लड़ रहे थे, जितनी सीटें मिली हैं हम उसमें संतुष्ट हैं. 2017 में मैं 1 सीट जीता था. इस बार 11 सीट जीते हैं. सारे जाति धर्म के लोग उज्ज्वला योजना, आयुष्मान कार्ड से खुश थे. पूरा खाना मोदी जी ने दिया है. पहले गरीब बाहर जाता था, अमीर से पैसा लेकर इलाज कराया करता था. हम बीजेपी के सहयोगी दल हैं. अब और भी जो चुनाव होंगे हम कोशिश करेंगे कि भगवान राम की जिस तरह मदद की थी, मैं वैसे ही मदद करूंगा और आभार प्रकट करूंगा. 


उन्होंने कहा, अच्छे छवि के प्रत्याशी होंगे तो आपकी पार्टी की अच्छी छवि होगी. सभी जातियों के लोगों को बीजेपी ने टिकट देने का काम किया. महिलाओं का विशेष धन्यवाद जो वोट बैंक के साथ अन्याय करता रहा. उसके साथ देश की जनता का साथ नहीं रहा. साइकिल पंचर हो गई, हाथी भी कहीं नहीं टिका. पीएम मोदी ने भेदभाव को खत्म किया है इसलिए बाकी पार्टियों की करारी हार हुई है.


उत्तर प्रदेश के लिए अमित शाह को बनाया गया पर्यवेक्षक, उत्तराखंड और गोवा की ज़िम्मेदारी इन नेताओं को मिली



Parliament Budget Session: पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर राज्यसभा में तीखी नोकझोंक, हरदीप पुरी ने दिया ये जवाब