Kiren Rijiju on Congress: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता किरेन रिजिजू ने दावा किया है कि पाकिस्तान, चीन और कांग्रेस जो कहते हैं, उसका सुर एक जैसा है. समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रिजिजू ने कहा कि जब बालाकोट एयरस्ट्राइक हुई तो कांग्रेस ने इसे फर्जी कहा और पाकिस्तान में भी किसी ने ऐसा ही कहा. उन्होंने कहा कि जब हमने सर्जिकल स्ट्राइक (पाकिस्तान में) की तो कांग्रेस ने उस पर भी सवाल उठाया और पाकिस्तान ने भी ऐसा ही किया. 


रिजिजू ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर लंदन, कनाडा या अन्य जगहों पर स्थित भारत विरोधी ताकतों की मानसिकता को आगे बढ़ाने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी का समर्थन करने के लिए बाहर (भारत के बाहर) के तत्व मौजूद हैं. जब कोई भारत के खिलाफ कुछ कहता है, तो ऐसे प्रचार को विदेशी मुल्कों से बढ़ावा मिलता है." 


राहुल कुछ कहते हैं तो पाकिस्तान करता है तारीफ: किरेन रिजिजू


केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने राहुल गांधी और कांग्रेस को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा, "राहुल गांधी जब कुछ कहते हैं तो पाकिस्तान उसकी तारीफ करता है. अगर चीन के पास कोई मुद्दा है, तो राहुल गांधी उनके लिए बोलते हैं. पाकिस्तान, चीन और कांग्रेस जो कहते हैं, उसके सुर एक जैसे हैं." 






पाकिस्तान के पूर्व मंत्री ने की थी राहुल की तारीफ


बीजेपी नेता रिजिजू को बयान ऐसे समय पर सामने आया है, जब पाकिस्तान के पूर्व मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने हाल ही में लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का समर्थन किया था. फवाद ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए राहुल की एक वीडियो शेयर करते हुए उनकी तारीफ की थी. 


इस वीडियो में राहुल मीडिया को भी घेरते हुए नजर आ रहे थे, जिस पर फवाद ने कहा था, "राहुल एक दम फायर हैं." फिर, 4 मई को चौधरी फवाद हुसैन ने लोकसभा चुनाव 2024 के बाद सत्ता में आने पर गरीबों में पैसा बांटने के लिए सर्वे करने के राहुल गांधी के वादे का समर्थन किया था. 


यह भी पढ़ें: 'जवाहरलाल नेहरू की तरह...', पाकिस्तान के नेता ने राहुल गांधी की तारीफ में पढ़े कसीदे