Ch Fawad Hussain Praised Rahul Gandhi: पाकिस्तान के नेता चौधरी फवाद हुसैन ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की जमकर तारीफ की है. फवाद हुसैन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “राहुल गांधी में अपने परदादा जवाहरलाल की तरह एक समाजवादी भावना है, विभाजन के 75 साल बाद भी भारत और पाकिस्तान की समस्याएं एक जैसी हैं.”


फवाद हुसैन ने आगे लिखा, “राहुल साहब ने अपने आखिरी भाषण में कहा कि 30 या 50 परिवार भारत के 70% हिस्से के मालिक हैं. धन तो पाकिस्तान में है, जहां केवल पाक बिजनेस काउंसिल नामक एक बिजनेस क्लब और कुछ रियल एस्टेट सेठों के पास पाक धन का 75% हिस्सा है.. धन का उचित वितरण पूंजीवाद की सबसे बड़ी चुनौती है.”



पहले भी कर चुके हैं राहुल गांधी की तारीफ


बता दें कि इससे पहले भी फवाद हुसैन राहुल गांधी की तारीफ कर चुके हैं. राहुल की तारीफ में उन्होंने एक्स पर राहुल के भाषण का एक वीडियो पोस्ट किया था. इस पोस्ट को उन्होंने "राहुल ऑन फायर" हेडिंग दी है. उनके इस पोस्ट को देखने के बाद भारत में बीजेपी ने कांग्रेस को खूब घेरा था. कई भाजपा नेताओं ने इसकी तीखी आलोचना की थी. भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने सोशल मीडिया पर इमरान खान की कैबिनेट में हुसैन की पिछली भूमिका की ओर इशारा करते हुए पाकिस्तान के साथ कांग्रेस के जुड़ाव पर सवाल उठाया था.


अक्सर भारत के विरोध में बोलते रहे हैं फवाद


इमरान खान सरकार में मंत्री रह चुके फवाद अक्सर भारत विरोधी भाषण देते रहे हैं. जब भारत के चंद्रयाण 3 ने कामयाबी हासिल की थी तब तारीफ करने की जगह फवाद ने इस पर तंज कसा था. पीएम मोदी को लेकर भी फवाद कई बार टिप्पणी कर चुके हैं, 


ये भी पढ़ें


'...इसलिए मैंने उद्धव ठाकरे के लिए वृद्धाश्रम बनाया है', नारायण राणे का बड़ा हमला