Uddhav Thackeray on Raj Thackeray: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख और महाराष्ट्र की राजनीति में बड़े नेता राज ठाकरे के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने को लेकर उद्धव ठाकरे ने निशाना साधा है. शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे ने मंगलवार (19 मार्च)  को बीजेपी पर चुनाव जीतने के लिए "ठाकरे" को "चुराने" की कोशिश करने का आरोप लगाया है. 


सूबे के नांदेड़ जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि अगर बीजेपी ने उनके चचेरे भाई को चुरा भी लिया तो उन्हें कोई परेशानी नहीं है.


'महाराष्ट्र में पीएम मोदी के नाम पर वोट नहीं मिलते'


उद्धव ठाकरे ने कहा, "बीजेपी अच्छी तरह से जानती है कि उन्हें महाराष्ट्र में पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट नहीं मिलते हैं. लोग यहां (बाल) ठाकरे के नाम पर वोट करते हैं. इस अहसास ने बीजेपी को बाहर से नेताओं को चुराने की कोशिश करने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने बीजेपी पर बाल ठाकरे की विरासत को हथियाने की कोशिश करने का आरोप लगाया.


न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक मराठवाड़ा क्षेत्र में नांदेड़ और हिंगोली जिलों के अपने दो दिवसीय दौरे का समापन करते हुए उन्होंने कहा, "पहले, उन्होंने बाल ठाकरे की तस्वीर चुराई, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. आज, वे एक और ठाकरे को चुराने की कोशिश कर रहे हैं...उन्हें (राज ठाकरे) ले लो. मैं और मेरे लोग ही काफी हैं.'' 


बीजेपी-एमएनएस में गठबंधन के आसार


बता दें कि राज ठाकरे ने अमित शाह के साथ बैठक की है, जिसके बाद लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में मनसे (MNS) और बीजेपी के बीच गठबंधन की अटकलें तेज हैं. राज ठाकरे ने उद्धव के साथ अपने मतभेदों के कारण, जब शिवसेना अविभाजित थी, उससे नाता तोड़ लिया था और 2006 में एमएनएस की स्थापना की थी. अतीत में उत्तर भारतीयों के खिलाफ उनकी विवादास्पद टिप्पणियों की बीजेपी सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने तीखी आलोचना की थी.


ये भी पढ़ें:राज ठाकरे के NDA में शामिल होने की चर्चा पर उद्धव ठाकरे गुट का तंज, 'वो तो...'