नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने पिछले दिनों बदरपुर इलाके में मनी एक्सचेंजर से हुई लूटपाट के मामले में एक योगा टीचर समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक पिस्टल, चार कारतूस और हाई स्पीड बाइक बरामद की गई है. आरेापियों की पहचान रघुबीर सिंह और धर्मजीत के तौर पर हुई. धर्मजीत एक योगा टीचर है, जो साउथ दिल्ली में लोगों को क्लासेज देता था. वह हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला है.


क्या है मामला


डीसीपी साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक आरपी मीणा ने बताया कि 23 दिसंबर को बदरपुर इलाके के मोलडबंद में एक मनी एक्सचेंजर से लूटपाट की सूचना मिली. पीड़ित हिमांशु ने पुलिस को बताया वह मनी एक्सचेंज का काम करते हैं. रात करीब सवा नौ बजे वह अपनी दुकान पर थे. तभी दो युवक दुकान में घुस आए और पिस्टल दिखा उनसे चालीस हजार रुपए लूट लिए. बदरपुर थाना पुलिस ने लूट का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की.


100 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से मिला सुराग


पुलिस के अनुसार बदरपुर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर विजय पाल दहिया की टीम ने जांच के दौरान 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की, जिससे वारदात में इस्तेमाल बाइक का क्लू मिला. पुलिस ने पाया कि लुटेरे ड्यूक बाइक पर सवार होकर आए थे. पुलिस ने बाइक के बारे में अथोरटी से जानकारी जुटायी. अभी बाइक की तलाश चल ही रही थी कि सुराग खुद-ब-खुद पुलिस के सामने आ गया.


पुलिस के अनुसार 1 जनवरी को वही बाइक मोलडबंद इलाके में एक बारात घर के पास खड़ी मिली. पुलिस ने बाइक को कब्जे में लेने के बजाए उसके चालक के आने का इंतजार किया. शाम लगभग 6 बजे जैसे ही वहां दो लोग बाइक लेने पहुंचे, तभी उन्हें पकड़ लिया गया. इनकी तलाशी लेने पर पिस्तौल और कारतूस मिले. दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई. आरोपियों की पहचान रघुबीर सिंह और धर्मजीत सिंह के रूप में कई गयी.


आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि यह बाइक उन्होंने सेक्टर 31 फरीदाबाद से 22 दिसंबर को लूटी थी. वेरिफाई करने पर फरीदाबाद में बाइक चोरी का केस दर्ज पाया गया. दोनों ने खुलासा किया कि दिन में वे बाइक को भीड़भाड़ वाली जगह खड़ा कर देते थे और रात को उस पर सवार होकर लूटपाट करते थे.


रघुबीर सिंह ने यह भी बताया कि उसने पिस्तौल रोहित सिंह से खरीदी थी, जो अभी लूट के केस में जेल में बंद है. रघुबीर सिंह के खिलाफ 10 से ज्यादा अपराधिक केस में दर्ज हैं. वह इस साल मई में ही जमानत पर बाहर आया था. वहीं दूसरा आरोपी धर्मजीत सिंह पर भी वाहन चोरी का एक केस दर्ज है.


यह भी पढ़ें- 


समुद्री किनारों की सुरक्षा के लिए महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई पुलिस को दी सेगवे स्कूटर की सौगात